×

पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह पर FIR, बोले-'मुझे आतंकवादी घोषित कर दो'

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने योगी सरकार पर हमला बोला है, अपने ऊपर दर्ज की गई एफआईआर पर कई सवाल दागे हैं

Rahul Singh Rajpoot
Published By Rahul Singh Rajpoot
Published on: 2 Jun 2021 12:14 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2021 12:30 PM GMT)
पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह पर FIR, बोले-मुझे आतंकवादी घोषित कर दो
X

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह, फाइल फोटो, साभार-सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर कर एक बार फिर योगी सरकार हमला बोला है। रिटायर आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ये वीडियो बीती रात उनके ऊपर दर्ज की गई एक और एफआईआर के बाद पोस्ट किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हुए कहा है कि अभी भी समय है जागिए वरना बहुत देर हो जाएगी। पूर्व आईएएस ने सीएम योगी के खास अफसरों पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के खास अफसर उन्हें गलत जानकारी देते हैं और जब वह कोई मुद्दा प्रदेश का उठाते हैं उनके ऊपर मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है। जिससे वह अपना मुंह बंद रखें। सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि वह आम लोगों की लड़ाई लड़ते रहेंगे चाहे सरकार उन्हें जेल में ही क्यों ना डाल दें।

सूर्य प्रताप सिंह ने तीन वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किए हैं। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, मैं योगी आदित्यनाथ जी से निवेदन करता हूं की मुझे सीधा 'आतंकवादी' घोषित कर दिया जाए। रोज-रोज एफआईआर करने में आपको भी तकलीफ होती होगी।

अपने दूसरे ट्वीट में सूर्यप्रताप ने लिखा, कल रात मेरे ऊपर किए गए एक और अलोकतांत्रिक मुक़दमे के बाद देश भर से मेरे शुभचिंतकों, वरिष्ठ पत्रकारों, अधिवक्ताओं समेत बहुत से लोगों के फोन एवं संदेश आ रहे हैं।

आप सभी का प्रेम और समर्थन ही मेरा साहस है, वरना यह तानाशाह सरकार कब का तोड़ चुकी होती। अब चुप रहने का समय नहीं है। इस जंग की शुरुआत भी आपके आशीर्वाद से की थी और इसे अंजाम तक भी आपके आशीर्वाद से ले जाएंगे। तानाशाह सरकारें जब जन उत्पीड़न पर उतारू हो जाएँ तब जनता कैसे अपनी आवाज बुलंद कर सके इसपर चर्चा करनी ही पड़ेगी।

सूर्य प्रताप सिंह ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा आक्सीजन ये नहीं दे पा रहे – मुकदमा सूर्य प्रताप सिंह पर, नदियों में शव इनकी वजह से तैर रहे हैं – मुकदमा सूर्य प्रताप सिंह पर संक्रमण काल में टेस्टिंग इन्होंने नहीं की – मुकदमा सूर्यप्रताप सिंह पर, 2 रु देकर नफ़रत भरे ट्वीट ये करवाएँ – मुकदमा सूर्यप्रताप सिंह पर, ये कैसा इंसाफ?

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story