Kushinagar News: दलित युवती की मौत के मामले में 11 दिन बाद दर्ज हुआ मुकदमा

Kushinagar News Today: कुशीनगर जनपद के सेवरही थाना क्षेत्र के गांव धुरिया हाता में 28 सितंबर को घर से गायब एक मुसहर समुदाय की युवती का शव अगले दिन संदिग्ध परिस्थितियों में मिला।

Mohan Suryavanshi
Published on: 9 Oct 2022 3:16 PM GMT
Kushinagar Police News
X

Kushinagar Police News (social media)

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद के सेवरही थाना क्षेत्र के गांव धुरिया हाता में 28 सितंबर को घर से गायब एक मुसहर समुदाय की युवती का शव अगले दिन संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। मृतका के परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दिए । लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। मृतका की मां न्याय के लिए दर-दर भटकती रही।

पुलिस पर आरोप भी लगाया जा रहा था कि पुलिस दबंगों से मिलकर इस हत्याकांड पर पर्दा डालना चाह रही है। लेकिन स्थानीय विधायक डॉ असीम कुमार के हस्तक्षेप से पुलिस हरकत में आई और नवागत थानाध्यक्ष ने मृतका की मां की तहरीर पर दो नामजद और 7 अज्ञात लोगों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

कुशीनगर जनपद के सेवरही थाना क्षेत्र के ग्राम धुरिया हाता में मुसहर समुदाय के लोग रहते हैं। 28 सितंबर को एक दलित युवती घर से गायब हो जाती है। मां बेचैन होकर इधर-उधर खोजती रही। अगले दिन सुबह युवती का शव मिला। कुछ लोग मामले पर पर्दा डालने के लिए आनन-फानन में शव का जलवा दिये और साक्ष्य मिटा दिया जाता है । मृतका के परिजनों को डेढ़ लाख रुपए देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश होती है। लेकिन बेटी के साथ हुए हैवानियत ने मां के ममत्व को जगा दिया और वह न्याय के लिए जिम्मेदारों का दरवाजा खटखटाने लगी।


मामले की जानकारी जब क्षेत्रीय विधायक डॉ असीम कुमार को हुई तो पीड़ित के घर पहुंचे। विधायक ने पीड़ित के घर से ही एसपी को फोन कर पीड़ित को न्याय दिलाने की बात कही।विधायक से मृतका की मां ने अपनी सभी आपबीती सुनाई। विधायक मृतका के मां और भाई से हकीकत जानकर न्याय दिलाने का आश्वासन दिए विधायक की पहल रंग लाई और एक असहाय और व्यवस्था को मुकदमा दर्ज आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने का न्याय मिल गया। नये थानेदार संजय कुमार के द्वारा मुकदमा दर्ज करने और मामले की छानबीन करने से लोगो मे उम्मीदे बढ़ी हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story