×

Etah News: सपा नेता सहित आठ पर मुकदमा दर्ज, लगे हैं ये गंभीर आरोप

Etah News: सपा के कद्दावर नेताओं समेत 8 के खिलाफ जबरन डरा धमका कर जमीन का बैनामा करने व बंधक बनाने का बारह साल बाद जैथरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Sunil Mishra
Published on: 4 Jun 2022 3:50 PM GMT
Case filed against SP Leader in Etah
X

Case filed against SP Leader in Etah (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Etah News Today: एटा जनपद (Etah) में सपा नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। सपा के कद्दावर नेताओं व प्रोफ़ेसर रामगोपाल (Ram Gopal) के रिश्तेदार अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव पूर्व जिला पंचायत जुगेन्द सिंह व उनकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा यादव सहित परिवार के आठ लोगों के विरुद्ध जबरन डरा धमका कर जमीन का बैनामा करने व बंधक बनाने का बारह साल बाद जैथरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

दर्ज की गई रिपोर्ट के अनुसार, एटा जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र के एक दलित युवक रामेश्वर दयाल पुत्र सकटू निवासी जैथरा ने 12 साल बाद सपा के कद्दावर नेता पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव उनके अनुज पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव तथा वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा यादव पूर्व ब्लाक प्रमुख रामखिलाड़ी यादव पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव की पत्नी राममूर्ति यादव उनके भाई की राम खिलाड़ी यादव की पत्नी किताब श्री सहित 8 लोगों के विरुद्ध थाना जैथरा में एक तहरीर दी है।

जिसमें दलित रामेश्वर दयाल ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2010 से 2014 के बीच मेरे भाई से रामेश्वर सिंह यादव व उनके परिवार के अन्य लोगों ने जबरन उसकी एटा अलीगंज मार्ग पर स्थित विकास खण्ड कार्यालय पर करोड़ों की भूमि का डरा धमकाकर बैनामा करा लिया। जिसकी शिकायत सपा शासनकाल में उसके द्वारा कई बार की गई किंतु सपा शासनकाल में उसकी किसी ने नहीं सुनी, बल्कि उसे ही जेल भेजने की धमकी दी। उसने यह भी आरोप लगाया कि जब मैंने अपनी जमीन उनके नाम नहीं लिखी तो उन्होंने मुझे बंधक बनाकर मेरी जमीन का जबरन बैनामा करा कर कब्जा कर लिया और उक्त भूमि पर गेस्ट हाउस का निर्माण करा लिया गया जान से मारने की धमकी दी। घटना की रिपोर्ट थाना जैथरा में बीते दिन दर्ज कर ली गई है।

कई सपा नेताओं पर जमीन पर अवैध कब्जा करने का है आरोप

आपको बताते चलें कि सपा शासनकाल में सपा नेताओं पर सैकड़ों बीघा जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप है तथा भाजपा के आते ही उन पर लगातार मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। कई स्थानों पर उनके अवैध कब्जों पर बुलडोजर भी चलाकर अवैध कब्जा हटवा दिए गए हैं। वर्तमान में वह गैंगस्टर एक्ट में मुल्जिम है तथा उनके घर पर उनकी गिरफ्तारी न होने पर कुर्की के बारे में भी वारंट चस्पा कर मुनादी कराई गयी थी। प्रभारी निरीक्षक जत्रा सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story