×

BJP व RSS के खिलाफ व्हाट्सएप पर गलत टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज

रसड़ा कस्बे के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर प्रचारक अजय पांडेय की शिकायत पर कल रात्रि रसड़ा कोतवाली में सुनील चौरसिया व तीन अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 469 व 505 (2) में मुकदमा दर्ज किया गया है ।

Roshni Khan
Published on: 1 Feb 2021 10:58 AM GMT
BJP व RSS के खिलाफ व्हाट्सएप पर गलत टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज
X
BJP व RSS के खिलाफ व्हाट्सएप पर उत्पातक टिप्पणी करने वाले पर मुकदमा दर्ज (PC: social media)

बलिया: भाजपा व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक फोटो व टिप्पणी पोस्ट करने के मामले में एक व्यक्ति के विरुद्ध नामजद व तीन अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:Budget 2021 पर बोले नीतीश कुमार, संतुलित बजट के लिए केंद्र सरकार को बधाई

इस ग्रुप के एडमिन आदित्य, अमित व खुर्शीद हैं

रसड़ा कस्बे के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर प्रचारक अजय पांडेय की शिकायत पर कल रात्रि रसड़ा कोतवाली में सुनील चौरसिया व तीन अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 469 व 505 (2) में मुकदमा दर्ज किया गया है । व्हाट्सएप ग्रुप में कल भाजपा व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विरुद्ध आपत्तिजनक फोटो व टिप्पणी पोस्ट किया गया है । प्रचार प्रमुख अजय पांडेय का कहना है कि नगर पालिका परिषद रसड़ा के नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप चलता है। इस ग्रुप के एडमिन आदित्य, अमित व खुर्शीद हैं।

इस ग्रुप के सदस्य सुनील चौरसिया ने देश में रहने वाले एक वर्ग, जिसका राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रति गहरी निष्ठा व विश्वास है, उनकी भावनाओं को आहत किया गया है। प्रचार प्रमुख अजय पांडेय का कहना है कि इस तरह के पोस्ट का उद्देश्य विभिन्न वर्गों के मध्य शत्रुता , घृणा व वैमनस्य पैदा करना है । पोस्ट में एक स्वयंसेवक के फोटो के साथ पोस्ट किया गया है ' हमने आजादी की लड़ाई में इसलिए हिस्सा नही लिया, क्योंकि डर के मारे हमारी गीली हो जाती थी । '

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

इस पोस्ट के बाद अक्षित नैन ने कुत्तों के दो फोटो पोस्ट कर भाजपा व संघ के सम्बंध पर टिप्पणी की है । सुनील श्रीवास्तव वकील बताया गया है । इस पोस्ट को लेकर संघ के स्वयंसेवकों में गहरा आक्रोश है । रसड़ा कोतवाली के प्रभारी सौरभ राय ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है । उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

ये भी पढ़ें:बड़ा एलान Education पर: बजट में SSC छात्रों को तोहफा, रिसर्च व स्किल पर जोर

आये दिन इस तरह का मामला सामने आ रहा है

उल्लेखनीय है कि सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर इन दिनों आपत्तिजनक पोस्ट व टिप्पणी करने वालों की बाढ़ सी आ गई है । आपत्तिजनक पोस्ट व टिप्पणी करने में भाषाई मर्यादा को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया जा रहा है । आये दिन इस तरह का मामला सामने आ रहा है । आपत्तिजनक पोस्ट व टिप्पणी करने के लिए फेसबुक पर फेंक आई डी बना लिया जाता है । फेंक आई डी के जरिये विरोधियों के प्रति बेहद अशिष्ट शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है ।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story