×

Moradabad News: पीस कमेटी की बैठक में इमाम द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान पर मुकदमा दर्ज, कार्रवाई की मांग

Moradabad News: जनपद में होली व शब-ए-बारात के त्योहार को देखते हुए पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में इमाम सदाकत हुसैन ने पुलिस अफसरों की मौजूदगी में भड़काऊ बयान दे दिया।

Sudhir Goyal
Published on: 4 March 2023 2:13 AM GMT
Case filed on objectionable statement given by Imam in Peace Committee meeting, demand for action
X

मुरादाबाद: पीस कमेटी की बैठक में इमाम द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान पर मुकदमा दर्ज, कार्रवाई की मांग

Moradabad News: जिले के बिलारी कोतवाली क्षेत्र में होली व शब-ए-बारात के त्योहार को देखते हुए पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान सभी धर्मों के धर्मगुरु व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गणमान्य लोग उपस्थित थे। बैठक में बिलारी नगर के इमाम सदाकत हुसैन ने अपनी बात रखने के दौरान पुलिस अफसरों की मौजूदगी में भड़काऊ बयान दे दिया।

उनके द्वारा दिया गया आपत्तिजनक बयान का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कई लोगों ने मुरादाबाद पुलिस को ट्वीटर पर टैग करते हुए वीडियो को अपलोड किया। जिसमें इमाम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

इमाम के भड़काऊ बयान पर मुकदमा दर्ज

पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए इमाम सदाकत हुसैन के खिलाफ बिलारी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि गुरुवार को थाने में पीस कमेटी की बैठक हुई थी। जिसमें पुलिस प्रशासन के आधिकारी वहां उपस्थित थे। उन्हीं की उपस्थिति में एक व्यक्ति द्वारा आपत्तिजनक बयान दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि उनके विरुद्ध थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें जांच करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इमाम ने दिया ये बयान

बैठक के दौरान इमाम सदाक हुसैन ने माइक से बोलते हुए कहा कि होली खेलने पर किसी को मजबूर ना करें और ना ही किसी तरह की कोई शरारत करें। ऐसा ना हो के फिर बिलारी में हंगामा हो जाए। दो बार ये बात हो चुकी है। उन्होंने कहा कि झगड़े सब में होते हैं।

इमाम सदाक हुसैन ने क्या कहा

अगर अब हिंदू, मुसलमान हुआ तो फिर झगड़ा फसाद होगा। पहले ही चेतावनी दे रहा हू। लिहाजा प्रशासन को सतर्क रहना है और जो टीमें बनाई गई हैं उनके लिए हिदायत यह है कि जो भी उधर से गुजरे उसकी मूवी बनाई जाए। जिम्मेदार वो होगा उसके खिलाफ चालान जरूर होना चाहिए। अपने भड़काऊ बयान में इमाम सदाक हुसैन कह रहे हैं सीधे-सीधे निकलो अगर मस्जिद पर किसी दुकान पर हमला किया गया, रंग डाला गया तो जो टीम बनाई है। उनकी जिम्मेदारी होगी। उनकी मूवी बना लें उनके खिलाफ चालान होना चाहिए, उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story