×

हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, DIG वायरलेस व पत्नी समेत चार के खिलाफ केस दर्ज

राजधानी लखनऊ के महानगर कोतवाली में उच्च न्यायालय के आदेश पर डीआईजी वायरलेस अनिल कुमार उनकी पत्नी पुष्पा अनिल समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सरिया व्यापारी रमेश कुमार गुप्ता की तहरीर पर महानगर कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Monika
Published on: 30 Oct 2020 2:29 PM GMT
हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, DIG वायरलेस व पत्नी समेत चार के खिलाफ केस दर्ज
X
उच्च न्यायालय के आदेश पर DIG और उनकी पत्नी के खिलाफ दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के महानगर कोतवाली में उच्च न्यायालय के आदेश पर डीआईजी वायरलेस अनिल कुमार उनकी पत्नी पुष्पा अनिल समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सरिया व्यापारी रमेश कुमार गुप्ता की तहरीर पर महानगर कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया है।

जबरदस्ती फ्लैट से किया बेदखल

प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ के गुडंबा में रहने वाले व्यवसायी रमेश कुमार गुप्ता का आरोप है कि डीआईजी अनिल कुमार ने महानगर स्थित अपने एक फ्लैट का सौदा 60 लाख रुपये में उनसे किया और इसके एवज में पांच लाख रुपये एडवांस के तौर पर लिया और तय किया कि शेष रकम किश्तों में अदा की जायेगी। रमेश कुमार के एडवांस की रकम देने के बाद डीआईजी ने उन्हे फ्लैट का कब्जा दे दिया। इसके बाद व्यवसाई रमेश कुमार ने फ्लैट में रंग-रोगन करवाना शुरू कर दिया। लेकिन इसी बीच डीआईजी अनिल कुमार ने पहले तय फैसले से मुकरते हुए व्यवसाई रमेश गुप्ता को जबरदस्ती फ्लैट से बेदखल करा दिया।

ये भी देखें: प्रयागराज पर संत गरमः राजनाथ से मांग, बांध के ऊपर करें. मठ मंदिरों का संरक्षण

डीआईजी को दिए 06 लाख 40 हजार रुपये

रमेश गुप्ता का कहना है कि उन्होंने डीआईजी अनिल कुमार को 06 लाख 40 हजार रुपये दिए है और इसके अलावा रंग-रोगन करवाने में उनके करीब 62 हजार रुपये खर्च हो गए है। रमेश का आरोप है कि फ्लैट से बेदखल होने के बाद जब उन्होंने डीआईजी से अपनी रकम वापस मांगी तो डीआईजी ने अपने स्टाफ से उन्हे धमकवाया तथा हजरतगंज स्थित महिला थाने में अपनी पत्नी पुष्पा अनिल के द्वारा रमेश गुप्ता के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा भी दर्ज करा दिया। रमेश गुप्ता ने बताया कि वह बीते एक साल से इस मामलें की एफआईआर लिखाने के लिए भागदौड़ कर रहे है लेकिन कही भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने उच्च न्यायालय में गुहार लगाई। जिसके बाद उनकी एफआईआर दर्ज हो सकी।

मनीष श्रीवास्तव

ये भी देखें: मोदी देंगे 6000 रुपये: आधार वैरीफिकेशन करना जरूरी, जल्द कर लें ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story