×

मुख्तार एंबुलेंस मामला: मऊ की डॉक्टर के खिलाफ FIR, फर्जी निकला पता

मुख्तार की पेशी के लिए इस्तेमाल की गई एंबुलेंस मामले में मऊ जिले की एक डॉक्टर अलका राय के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Shreya
Published on: 2 April 2021 6:16 AM GMT
मुख्तार एंबुलेंस मामला: मऊ की डॉक्टर के खिलाफ FIR, फर्जी निकला पता
X

मुख्तार एंबुलेंस मामला: मऊ की डॉक्टर के खिलाफ FIR, फर्जी निकला पता (फोटो- सोशल मीडिया)

मऊ: पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) को मोहाली की कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते वक्त समय इस्तेमाल की गई एंबुलेंस मामले में मऊ जिले की एक डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। डॉक्टर का नाम अलका राय है। अलका के खिलाफ शहर कोतवाली ने मुकदमा दर्ज किया है। इस एंबुलेंस को माफिया मुख्तार अंसारी इस्तेमाल कर रहा था।

फर्जी निकले दस्तावेज और पता

इस वाकया के सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जब मामले की जांच शुरू की गई तो पता चला कि जिस पते पर एंबुलेंस रजिस्टर्ड था और डाक्यूमेंट्स सब फर्जी निकले हैं। इस पर एआरटीओ प्रशासन पंकज सिंह (पंकज Singh) ने मामले में शहर कोतवाली में तहरीर दी। जिसके बाद एआरटीओ की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

मामले में सीओ सिटी सीमा यादव ने बताया कि एंबुलेंस मामले में मऊ जिले की चिकित्सक डॉ. अलका राय (अलका Rai) समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि अलका राय के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा हुआ है।

परिवहन विभाग ने भेजा था हॉस्पिटल को नोटिस

बताया जा रहा है कि 31 जनवरी 2017 को एंबुलेंस का फिटनेस खत्म हो गया था। 23 जनवरी 2020 को परिवहन विभाग ने मऊ के श्याम संजीवनी हॉस्पिटल (Shyam Sanjeevani Hospital) की मालिक डॉक्टर अलका राय को नोटिस भेजा था। अलका राय के वोटर कार्ड के आधार पर बाराबंकी में एंबुलेंस का पंजीकरण हुआ था। लेकिन एंबुलेंस रजिस्टर्ड व पता जांच में फर्जी निकला। सीएमओ कार्यालय में इस नाम के किसी भी अस्पताल का पंजीकरण नहीं पाया गया है।

Shreya

Shreya

Next Story