×

गौ तस्करी पर सख्त हुई योगी सरकार, सोनभद्र में गौ तस्करों पर की गई ऐसी कार्रवाई

यूपी में गौ हत्या व गौ तस्करी को लेकर योगी सरकार ने काफी कड़े कानून बनाए है जिसके तहत जेल व जुर्माना का भी प्रवधान है। इस कड़े कानून की वजह से आज यूपी में बहुत हद तक गौ तस्करी पर लगाम लगी है। इसी सिलसिलें में आज सोनभद्र जिला में जिलाधिकारी के आदेश पर दो गौ तस्करों के घर पर कुर्की जब्ती की गई जिसमें दोनो के घर पर से एक-एक बोलेरो थाने उठा कर ले गई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 4 July 2021 11:56 AM GMT
original pic
X

original pic

सोनभद्र न्यूज। यूपी में गौ हत्या व गौ तस्करी को लेकर योगी सरकार ने काफी कड़े कानून बनाए है जिसके तहत जेल व जुर्माना का भी प्रवधान है। इस कड़े कानून की वजह से आज यूपी में बहुत हद तक गौ तस्करी पर लगाम लगी है। इसी सिलसिलें में आज सोनभद्र जिला में जिलाधिकारी के आदेश पर दो गौ तस्करों के घर पर कुर्की जब्ती की गई जिसमें दोनो के घर पर से एक-एक बोलेरो को पुलिस ने थाने में उठा कर ले आई।

आपको बता दें की जिले में रविवार को करमा पुलिस ने कोन और रायपुर थाना क्षेत्र में निवास करने वाले दो गो तस्करों की संपत्ति कुर्क की। पुलिस का दावा है कि यह संपत्ती गौ तस्करी के जरिए की गई अवैध कमाई से अर्जित थी। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग 16 लाख होने का दावा किया जा रहा है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देश पर कर्मा पुलिस ने यह कार्रवाई की।


original pic


अन्य थानों को भी अपने अपने यहां दर्ज गौ तस्करी के मुकदमों के क्रम में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। करमा पुलिस ने धारा-3, 5ए, 8 गोवध निवारण अधिनियम और 11 पशु क्रूरता अधिनियम के आरोपी अर्जुन कुमार गुप्ता निवासी गिधिया, थाना कोन के वाहन पिकअप बोलेरो (कीमत लगभग आठ लाख) तथा राजकुमार सिंह निवासी खलियारी थाना रायपुर के पिकअप बोलेरो (कीमत लगभग आठ लाख) को डीएम के यहां से आए आदेश के अनुपालन में कुर्क करने की कार्रवाई की गई।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story