×

CBI दिलाएगी न्याय: हाथरस कांड सुलझाने पहुंची टीम, थाने से शुरू की जांच

सीबीआई हाथरस मामलें की जांच कर रही यूपी की एसआईटी से भी जानकारी हासिल करेगी। इसके साथ ही सीबीआई की टीम आज रात ही पीड़िता के परिजनों से भी मुलाकात कर सकती है।

Shivani
Published on: 11 Oct 2020 3:40 PM GMT
CBI दिलाएगी न्याय: हाथरस कांड सुलझाने पहुंची टीम, थाने से शुरू की जांच
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। बीते करीब एक माह से यूपी की राजनीति में हडकंप मचाने वाले हाथरस कांड की सच्चाई सामने लाने के लिए अब सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की टीम हाथरस पहुंच गई है और हाथरस पुलिस से इस मामलें में की गई अब तक की जानकारी ले रही है। सीबीआई ने हाथरस पुलिस से इस मामलें में अब तक हुई सभी गतिविधियों की डिटेल तथा वीडियों तलब किए है। इसके साथ ही सीबीआई इस मामलें की जांच कर रही यूपी की एसआईटी से भी जानकारी हासिल करेगी। इसके साथ ही सीबीआई की टीम आज रात ही पीड़िता के परिजनों से भी मुलाकात कर सकती है।

हाथरस पहुंची सीबीआई टीम

इसके पहले सीबीआई ने आज इस मामलें में पहली एफआईआर दर्द कर ली है। यूपी पुलिस की जांच के आधार पर दर्ज की इस एफआईआर में सीबीआई ने गैंगरेप की धारा 376 डी, हत्या का प्रयास की धारा 307, हत्या की धारा 302 तथा एसी-एसटी एक्ट की धारा 3 के तहत केवल मुख्य आरोपी संदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस पूरे मामलें की जांच सीबीआई लखनऊ की गाजियाबाद टीम कर रही है।

hathras

ये भी पढ़ेंः स्कूल खुलने से पहले ही बवाल: योगी सरकार-शिक्षकों में टकराव, क्या खुल पाएंगे स्कूल?

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने कहा

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने कहा कि शिकायतकर्ता ने 14 सितंबर को आरोप लगाया था कि आरोपियों ने बाजरे के खेत में उसकी बहन का गला घोंटने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि यूपी सरकार की सिफारिश और भारत सरकार द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने के बाद अब सीबीआई ने इस मामलें को दर्ज कर लिया है और इसकी जांच के लिए एक टीम का गठन भी कर दिया गया है।

Hathras Case CBI not receive any document after CM yogi recommendation

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिए थे निर्देश

दरअसल, बीती 03 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने हाथरस में पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। इसके बाद यूपी सरकार ने इस मामलें में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story