×

GST कमिश्नर और 3 सुप्रीटेंडेंट अफसरों के कार्यालयों को किया सील, दहशत का माहौल

priyankajoshi
Published on: 5 Feb 2018 12:28 PM GMT
GST कमिश्नर और 3 सुप्रीटेंडेंट अफसरों के कार्यालयों को किया सील, दहशत का माहौल
X

कानपूर: जीएसटी मुख्यालय में सोमवार (5 फरवरी) को सीबीआई ने गिरफ्तार जीएसटी कमिश्नर और तीनो सुप्रीटेंडों के ऑफिसों को सील कर दिया। जबकि सीबीआई की कार्यवाही के बाद से पूरे जीएसटी मुख्यालय हर अधिकारी दहशत में कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सीबीआई कमिश्नर समेत 10 लोगों को जीएसटी घूसकांड के आरोप में 2 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

कानपूर में इसी जीएसटी मुख्यालय के कमिश्नर संसारचंद को सीबीआई ने 2 फरवरी को घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनको सीबीआई ने दिल्ली जाते समय गिरफ्तार किया, जबकि उनके तीन सुपरिटेंडेंट अमन शाह, अजय श्रीवास्तव और राजीव सिंह को भी सीबीआई ने कानपूर से उनके घरों से गिरफ्तार किया था l

सोमवार को सीबीआई ने इन सभी अधिकारियों के ऑफिसों को सीलबंद कर दिया। वैसे इनके ऑफिस को 3 तारीख को ही सीबीआई ने अपने कब्जे में ले लिया था। आज जीएसटी मुख्यलाय गिरफ्तारी के बाद पहली बार खुला था, लेकिन मुख्यालय में चारों तरफ सीबीआई की कार्यवाही की दहशत जैसी फैली थी l कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं था जबकि जीएसटी मुख्यालय के जॉइन्ट कमिश्नर विवेक कुमार जैन ने यह जानकारी दी कि कमिश्नर का चार्ज लखनऊ के कमिशनर वी वाल्ट साहब के पास चला गया। जबकि गिरफ्तार सुप्रींटेंडो के चार्ज अभी खाली है। जॉइन्ट कमिशनर की गिरफ्तारी पर कोई अफ़सोस होने पर कोई कमेंट नहीं किया।

ऑफिस कर्मचारी ने कहा कि हम लोगों को कुछ पता नहीं क्या हुआ है किसके पास चार्ज है। विवेक कुमार जैन जॉइन्ट कमिश्नर जीएसटी मुख्यालय कानपूर लखनऊ कमिश्नर के पास एडिशनल चार्ज है विभाग की व्यवस्था चल रही है कमिश्नर के पकड़े जाने पर कोई कमेंट नहीं कर सकता l

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story