×

CBSE Resuts: DPS Eldeco ब्रांच की हर्षिता व आयुष ने 10वीं में किया 97.4% स्कोर, 12वीं में सुप्रिया ने मारी बाजी

लखनऊ स्थित डीपीएस एल्डिको ब्रांच के छात्रों ने 10वीं और 12वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 10वीं में हर्षिता सिंह और आयुष तिवारी अव्वल रहे। वहीं, 12वीं में सुप्रिया सिंह टॉपर रहीं।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat Mishra
Published on: 23 July 2022 2:32 PM GMT
cbse 10th 12th results 2022 delhi public school eldeco branch lucknow see toppers list
X

CBSE 10th 12th Results 2022

CBSE 10th 12th Results 2022 : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल एल्डिको ब्रांच (DPS Eldeco) के मेधावी छात्र-छात्राओं ने 10वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एक बार फिर विद्यालय का परचम लहराया। हाईस्कूल में विद्यालय की छात्रा हर्षिता सिंह (Harshita Singh) और आयुष तिवारी (Ayush Tiwari) ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

वहीं, तरू ने 97 फीसदी अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान प्राप्त किया और अदिति वर्मा (Aditi Verma) व अभ्युदय राघव (Abhyudaya Raghav) ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान हासिल किया। छात्रों के इस प्रदर्शन से विद्यालय के शिक्षक और प्रबंधन गौरवान्वित महसूस कर रहा है। DPS Eldeco के 87 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।


12वीं में सुप्रिया रघुवंश ने मारी बाजी

सीबीएसई 12वीं कक्षा के नतीजों में डीपीएस एल्डिको (DPS Eldeco) ब्रांच से सुप्रिया रघुवंश ने 97.4 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं, सत्यांश सिंह (Satyansh Singh) ने 97 फीसदी अंक अर्जित कर दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि, पर्व प्रभाकर (Parv Prabhakar) ने 96 प्रतिशत अंक पाकर तीसरा स्थान पाया।


शत-प्रतिशत रहा परिणाम

विद्यालय की प्रधानाचार्या मनीषा अन्थवाल (Principal Manisha Anthwal) के नेतृत्व व मार्गदर्शन में छात्रों ने जहां उन्नति के शिखर को प्राप्त किया। वहीं छात्रों की सफलता विद्यालय के लिए 'मील का पत्थर' साबित हुई। स्कूल की प्रधानाचार्या मनीषा अन्थवाल ने परिणाम घोषित करते हुए कहा कि, अंग्रेजी में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या 04, विज्ञान में 07 व सामाजिक विषय में 02 रही। हिंदी विषय में 02 छात्रों ने 99 फीसदी अंक प्राप्त किए। यह विद्यार्थियों और अध्यापकों की मेहनत का फल है, जो विद्यालय का परिणाम शत-प्रतिशत रहा।


लखनऊ स्थित डीपीएस एल्डिको ब्रांच के छात्रों ने 10वीं और 12वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 10वीं में जहां हर्षिता सिंह और आयुष तिवारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं, 12वीं में सुप्रिया सिंह टॉपर रहीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story