×

Lucknow: CDO अश्विनी कुमार ने संभाली कमान, 23 मार्च से विद्यालयों में लगेंगे टीके, समय यहां देखें

Lucknow News: मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार ने कहा कि 12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों में कोविड टीकाकरण (covid vaccination in children) में तेजी लाएं।

Shashwat Mishra
Published on: 20 April 2022 3:32 PM GMT
Lucknow: CDO अश्विनी कुमार ने संभाली कमान, 23 मार्च से विद्यालयों में लगेंगे टीके, समय यहां देखें
X

Lucknow News: "12 से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों में कोविड टीकाकरण (covid vaccination in children) में तेजी लाने के लिए, सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक दो व्यक्तियों की ड्यूटी लगायें और उनके माध्यम से विद्यालयों में हर दो घंटे पर फोन कर कोविड टीकाकरण की जानकारी प्राप्त करें। 40-45 विद्यालयों का माइक्रो प्लान बनाएं और उस माइक्रोप्लान के अनुसार, 23 तारीख से 12-14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण करना सुनिश्चित करें।"

यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार (Chief Development Officer Ashwini Kumar) ने बुधवार को विकास भवन में हुई मीटिंग में कही। जहां कोविड टीकाकरण पर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ सीडीओ ने बैठक आयोजित की थी।

CDO अश्विनी कुमार ने अधिकारियों को जारी किये ये निर्देश:-

• जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए कि 15-17 वर्ष की आयु वर्ग के जिन किशोर-किशोरियों का कोविड टीकाकरण नहीं हुआ है या जिन्हें कोविड टीके की दूसरी डोज नहीं लगी है ऐसे किशोर-किशोरियों का कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

• जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि वह ग्राम प्रधानों को पत्र जारी कर 12-14 वर्ष और 15-17 वर्ष के बच्चों के अभिभावकों को कोविड टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करें।

• जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि खंड विकास अधिकारी ग्राम प्रधानों से समन्वय स्थापित कर अपने क्षेत्र में 12-14 वर्ष और 15-17 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।


कोविड़ प्रोटोकॉल का करें पालन: CMO डॉ. मनोज अग्रवाल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज अग्रवाल ने कहा, "सभी लोग अपना कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं। क्योंकि कोरोना से लड़ाई में यही एक कारगर हथियार है। जागरूक बने। स्वयं भी टीका लगाएं और दूसरों को भी टीका लगाने के लिए प्रेरित करें। कोविड का टीका सभी आयु वर्ग के लिए सुरक्षित है। कोविड टीकाकरण कराने के साथ ही, कोरोना से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें। मास्क लगाएं, दो गज की शारीरिक दूरी और बार-बार हाथ धोते रहें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story