×

Gorakhpur News: नैक मूल्यांकन में ए++ ग्रेड मिलने पर डीडीयू में जश्न का माहौल, नगाड़े पर थिरके छात्र

Gorakhpur News Today: इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने 3.78 स्कोर प्राप्त किया है। यह स्कोर प्राप्त करने वाला उत्तर प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 17 Jan 2023 3:16 PM GMT
DDU university gorakhpur
X

Celebration in DDU university gorakhpur on getting A plus plus grade in NAAC (Newstrack)

Gorakhpur News Today: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने आज इतिहास रचते हुए नैक मूल्यांकन में ए++ ग्रेड हासिल किया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने 3.78 स्कोर प्राप्त किया है। यह स्कोर प्राप्त करने वाला उत्तर प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय है। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह ने विश्वविद्यालय परिवार के सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों, अधिकारियों, कर्मचारियों,अभिभावकों तथा पुरातन छात्रों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

आज की शाम डीडीयू गोरखपुर विश्वविद्यालय के नाम

शाम को बधाई समारोह में सभी शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों तथा छात्रों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो राजेश सिंह ने कहा कि हमारे अंदर क्षमता हमेशा से थी बस उसे सही दिशा देने की आवश्यकता थी। आज की शाम दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के नाम।

ऐतिहासिक उपलब्धि गोरखपुर के निवासियों के नाम

कुलपति प्रो. सिंह ने कहा कि यह उपलब्धि हम लोग गोरखपुर के निवासियों को समर्पित करते हैं। मेरी जिंदगी के सबसे महत्वपूर्ण दिन में से एक है। आज आपके प्यार से मैं बहुत भाव विभोर हूं। इस उपलब्धि से सबकी उम्मीदें बढ़ गई है। किस तरीके से इसे बनाए रखा जाए इसको और सवांरा जाए। यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

हमने साबित कर दिया है कि यह जरूरी नहीं आप दिल्ली, कोलकाता, मुंबई के आसपास हो तभी आप अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हमने देश को दिखाया है कि गोरखपुर में भी रहकर इस उपलब्धि को प्राप्त किया जा सकता है। यह उपलब्धि कुलाधिपति के मार्गदर्शन, मुख्यमंत्री के आशीर्वाद तथा सभी शिक्षकों अधिकारियों, कर्मचारियों तथा छात्रों की मेहनत एवं प्रयासों से प्राप्त हुआ है।


शिक्षको ने दी वीसी को बधाई

कार्यक्रम का संचालन करते हुए आइक्यूएसी के डायरेक्टर प्रोफेसर अजय सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय का सबसे ऐतिहासिक क्षण है। और हमें यह उपलब्धि कुलपति के मार्गदर्शन में प्राप्त हुई है। इस अवसर पर अधिष्ठातागण प्रोफेसर नंदिता सिंह, प्रोफेसर शोभा गौड़, प्रोफेसर जितेंद्र मिश्रा, प्रोफेसर आनंद सेन गुप्ता, प्रोफेसर दिनेश यादव, प्रोफेसर रविशंकर सिंह, प्रोफेसर राजर्षि गौर, प्रोफेसर रजनीकांत पांडे तथा प्रो गोपाल प्रसाद ने भी अपने विचार रखे तथा कुलपति के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन की सराहना की। इसके बाद कुलसचिव वित्त अधिकारी तथा परीक्षा नियंत्रक ने भी कुलपति के मार्गदर्शन तथा तैयारियों से संबंधित अपने यादों को साझा किया।

नगाड़े पर थिरके विद्यार्थी और शिक्षक

नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त होने की सूचना मिलते ही शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी कुलपति कार्यालय पहुँच कुलपति प्रो राजेश सिंह को बुके तथा पुष्प गुच्छ देकर बधाई दिए। शाम को बधाई समारोह का आयोजन किया गया। कुलपति को छात्रों एवं शिक्षकों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर ही माल्यार्पण किया। यहाँ ढोल-नगाड़े पर पर सभी ने नृत्य किया। नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड हासिल होने पर विद्यार्थियों ने पटाखे जलाकर तथा नगाड़े पर नृत्य कर खुशी का इजहार किया। इस अवसर शिक्षको, अधिकारियों, कर्मचारियों संग कुलपति ने भी जमकर खुशी मनाई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story