योगी सरकार के लिए केंद्र से वापस भेजे गए 5 वरिष्ठ IAS अधिकारी, महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति की संभावना

aman
By aman
Published on: 9 May 2017 4:38 AM GMT
योगी सरकार के लिए केंद्र से वापस भेजे गए 5 वरिष्ठ IAS अधिकारी, महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति की संभावना
X
CM का आदेश दरकिनार कर रहे नौकरशाह, समयबद्ध जांच रिपोर्ट का पता नहीं

लखनऊ: केंद्र सरकार में कार्यरत 5 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को वापस यूपी भेजा दिय गया है। राज्य सरकार ने केंद्र से उत्तर प्रदेश कैडर के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की सेवाएं मांगी थीं, जिसके बाद ये कदम उठाया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली नियुक्ति संबंधी कैबिनेट समिति (एसीसी) ने 5 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को अपने कैडर में वापस भेजे जाने को मंजूरी दी है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार इन अधिकारियों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक कुमार शामिल हैं, जो कपड़ा मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं।

महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति की संभावना

उनके अलावा संजय आर. भूसरेड्डी, प्रशांत त्रिवेदी, शशि प्रकाश गोयल को भी वापस भेजा गया है। ये तीनों 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वापस भेजे गए अधिकारियों में 1992 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव शामिल हैं, उन्हें 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बाद मुक्त किया जाएगा। श्रीवास्तव अभी आयुष मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं।

डीओपीटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किए जाने की संभावना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story