×

UPEIDA: यूपीडा को केंद्र सरकार ने किया सम्मानित, अवनीश अवस्थी ने हरदीप पुरी के हाथों लिया पुरस्कार

UP News: हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के 52वें स्थापना दिवस के अवसर पर UPEIDA को हुडको द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 25 April 2022 3:38 PM GMT
UPEIDA: यूपीडा को केंद्र सरकार ने किया सम्मानित, अवनीश अवस्थी ने हरदीप पुरी के हाथों लिया पुरस्कार
X

अवनीश अवस्थी ने हरदीप पुरी के हाथों लिया पुरस्कार (फोटो साभार- ट्विटर)

UP News Today: राजधानी दिल्ली में इंडिया हैबिटेट सेंटर (India Habitat Centre) में हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (HUDCO) के 52वें स्थापना दिवस के अवसर पर आज यूपी में इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास को रफ्तार देने में अहम भूमिका निभाने के लिए उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) को हुडको द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवेज को बनाने के लिए हुड्को द्वारा वित्तीय संसाधन उपलब्ध कराये जाते हैं, जिसकी सहायता से यूपीडा द्वारा एक्सप्रेसवेज के लिए भूमि खरीदी जाती है।

हुड्को की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवेज के माध्यम से इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास को रफ्तार देने के लिए यूपीडा को किया गया था। इसमें केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस एवं आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी एवं राज्य मंत्री कौशल किशोर ने यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी को पुरस्कार प्रदान किया।

केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस एवं आवास और शहरी मामलों के मंत्री, हरदीप सिंह पुरी ने इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आवास और शहरी बुनियादी ढांचे के लिए विशेष रूप से समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के लिए तकनीकी और वित्तीय सहायता प्रदान करने में हुड्को का विशेष योगदान है।

पीएम मोदी ने किया था पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष में यूपीडा द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन पिछले साल 16 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने किया था। इसके साथ ही बन रहे बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे का काम 92 प्रतिशत पूरा होने के बाद जल्द ही इसके उद्घाटन किए जाने की भी योजना है। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे परियोजना का कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है।

इसके साथ ही प्रदेश के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य प्रारम्भ करने प्रक्रिया भी अपने अन्तिम दौर में है।इसके साथ ही यूपीडा द्वारा यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के सभी 6 नोड आगरा, अलीगढ़, कानपुर, झांसी, चित्रकूट तथा लखनऊ को विकसित करने का कार्य भी तेजी से चल रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story