×

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के बयान का आईसीसी पर पड़ा असर, कैपटाउन की पिच को मिलेगी खराब रेटिंग!

IND vs SA Rohit Sharma: ऐसे में मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को लेकर आईसीसी के मैच रेफरी पर कई गंभीर सवाल भी छोड़े, हालांकि इसका असर अब देखने को मिल रहा है।

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Jan 2024 5:02 PM GMT
IND vs SA Rohit Sharma
X

IND vs SA Rohit Sharma (photo. Social Media)

IND vs SA Rohit Sharma: हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान के न्यूलैंड्स के मैदान में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दो मैचों टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने केवल 05 सेशन में ही 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। यह मुकाबला दूसरे दिन का दूसरा सेशन भी पूरा नहीं खेल सका था। ऐसे में मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिच को लेकर आईसीसी के मैच रेफरी पर कई गंभीर सवाल भी छोड़े, हालांकि इसका असर अब देखने को मिल रहा है।

क्या पिच को मिलेगी हल्की रेटिंग?

क्रिकबज की एक खास रिपोर्ट के अनुसार न्यूलैंड्स की पिच को खराब रेटिंग और अवगुण अंक भी मिल सकते हैं। खबर यह भी है कि घटिया रैंकिंग के अलावा न्यूलैंड्स की इस पिच पर आईसीसी के द्वारा प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। इस तरह की खबर रोहित शर्मा के हाल ही में दिए गए बयान के कारण भी सामने आ रही है। शायद आईसीसी को भारतीय कप्तान का यह बयान कुछ हद तक सही भी लगा होगा। लेकिन, अभी तक रोहित शर्मा पर इस बयान के कारण किसी भी तरीके के प्रतिबंध की कोई पुष्टि नहीं हो रही है।

आईसीसी आम तौर पर दुबई में अपनी संचालन टीम द्वारा मैच रेफरी की रेटिंग संसाधित करने के बाद फैसले की घोषणा करती है। हालांकि सोमवार को अंतिम निर्णय से इनकार नहीं किया गया है, लेकिन मंगलवार से आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। सेंचुरियन में पहले टेस्ट की पिच, जहां मैच तीन दिनों के भीतर समाप्त हो गया था, भी जांच के दायरे में थी। हालाँकि, न्यूलैंड्स विवाद के बाद यह पिछड़ गया है।

वहीं रोहित शर्मा ने पिच को लेकर कहा था कि हम सभी ने देखा कि इस टेस्ट मैच में क्या हुआ और पिच कैसे खेली। ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस तरह की पिचों पर खेलने में कोई आपत्ति नहीं है, जब तक हर कोई भारत में अपना मुंह बंद रखता है और भारतीय पिचों के बारे में बात नहीं करता है। आईसीसी और मैच रेफरी की उनके 'दोहरे मानक' के लिए आलोचना की। यह मेरा निर्णय, मेरी राय है और मैं इस पर कायम रहूंगा। मैंने काफी क्रिकेट देखा है और काफी देखा है कि ये मैच रेफरी और आईसीसी इन रेटिंग्स को कैसे देखते हैं। आप कैसे रेटिंग देते हैं, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन तटस्थ रहिए।Rohit Sharma's statement has an impact on ICC, Cape Town pitch will get bad rating

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story