×

Ram Navami 2022: सीएम योगी ने रामनवमी की दी शुभकामनाएं, कहा- कोरोना से सावधानी बरतते हुए अनुष्ठान करें सम्पन्न

Ram Navami 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने र्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के पावन जन्मदिन रामनवमी की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 9 April 2022 4:45 PM GMT
Ram Navami: सीएम योगी ने रामनवमी की दी शुभकामनाएं, कहा- कोरोना से सावधानी बरतते हुए अनुष्ठान करें सम्पन्न
X

पूजा-अर्चना करते सीएम योगी (फोटो- ट्विटर)

Ram Navami 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आदि शक्ति मां भगवती के अनुष्ठान के पर्व वासन्तिक नवरात्रि एवं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के पावन जन्मदिन रामनवमी की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि शक्ति की अधिष्ठात्री देवी के अनुष्ठान की नवमी तिथि को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मदिन हम सबको एक नई प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शक्ति की अधिष्ठात्री देवी माँ भगवती इस चराचर जगत की आदि शक्ति हैं तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का सम्पूर्ण जीवन हम सबको जीवन के उच्च आदर्शों और मर्यादाओं का पालन करने की एक नई प्रेरणा प्रदान करता है।

राम नवमी के दिन नौ कन्याओं का पूजन मातृ शक्ति के प्रति भारत की सनातन आस्था और सम्मान के भाव को प्रदर्शित करता है। आदि शक्ति मां भगवती की शक्ति और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की मर्यादा हम सबको अपने राष्ट्रीय कर्तव्यों से जोड़ने में एक नई शक्ति प्रदान करेगी। इस पावन अवसर पर समस्त प्रदेश वासियों के प्रति हमारी अनन्त शुभकामनाएं। सीएम योगी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए रामनवमी के धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न करने की अपील की है।

गोरखनाथ मंदिर में किया हवन

बता दें आज अष्टमी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में हवन पूजन किया। वह कल रामनवमी पर कन्याओं का पूजन कर उन्हें भोजन कराएंगे। योगी आदित्यनाथ हर नवरात्रि में कन्याओं को भोजन करा कर अपना व्रत तोड़ते हैं। रामनवमी पर कल धर्म नगरी अयोध्या में भी भक्त सरयू में डुबकी लगाकर अपने आराध्य भगवान श्री राम के दर्शन कर पूजन करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story