×

लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ एक्शन में पुलिस, दर्जनों वाहन का काटा चालान

सुबह 7 से लेकर 11 बजे तक बाजार खोले जाने के निर्देश हैं मगर लोग नहीं मान रहे, खुलेआम शहर में घूमते हुए दिखाई देते हैं।

Pravesh Chaturvedi
Reporter Pravesh ChaturvediPublished By Ashiki
Published on: 13 May 2021 3:19 PM GMT (Updated on: 13 May 2021 3:54 PM GMT)
challan
X

यातायात विभाग ने वाहनों के किए चालान (Photo-Social Media)

औरैया: सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक बाजार खोले जाने के निर्देश दिए गए हैं उसके उपरांत लॉकडाउन प्रभावी हो जाता है। मगर लोग अपनी मनमानी पर उतारू हैं और वह खुलेआम शहर में भ्रमण करते हुए दिखाई देते हैं। इस पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के निर्देश पर यातायात विभाग ने अभियान चलाते हुए 68 वाहनों के चालान काटे और उन्हें हिदायत दी कि यदि दोबारा लॉकडाउन के समय में वह घूमते हुए दिखाई दिए तो उनके ऊपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार की दोपहर लगभग एक बजे बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए यातायात विभाग की टीम सामने आ गई और उन्होंने सुभाष चौराहे पर आने जाने वाले राहगीरों से पूछताछ की। सही कारण न बता पाने पर उनके वाहनों का चालान काटा। यातायात प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान बेवजह घूम रहे 14 ऑटो, 30 दो पहिया वाहन एवं 24 चार पहिया वाहनों के चालान काटे हैं।


उन्होंने कहा कि इसमें कुछ लोग ऐसे थे जो बिना मास्क के कोविड नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। जबकि कुछ लोग ऐसे थे जो बिना वजह ही सड़कों पर फर्राटा भर रहे थे। उन्होंने बताया कि सभी वाहन चालकों को हिदायत दी गई है कि यदि वह दोबारा से बिना वजह घूमते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


यातायात प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है जिसके तहत प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन लगा दिया गया है। मगर फिर भी लोग मनमानी पर उतारू है। जिसके लिए उनकी टीम ने अभियान चलाते हुए लोगों के चालान काटे। इस दौरान मुख्य रूप से मृत्युंजय पांडे, कायम सिंह, होम सिंह, मोहम्मद इसरार के अलावा पीआरडी के जवान एवं कोतवाली पुलिस भी मौजूद रही।

Ashiki

Ashiki

Next Story