×

राम मंदिर के लिए आज से चंदा अभियान, 11 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे VHP पदाधिकारी

मकर संक्रांति से शुरू हो रहे अभियान की शुरुआत के बाद एक फरवरी से कूपन के जरिए धन संग्रह भी शुरू हो जाएगा। इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के वह कूपन तैयार किए है।

Roshni Khan
Published on: 15 Jan 2021 4:24 AM GMT
राम मंदिर के लिए आज से चंदा अभियान, 11 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे VHP पदाधिकारी
X
राम मंदिर के लिए आज से चंदा अभियान, 11 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे VHP पदाधिकारी (PC: social media)

लखनऊ: अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र एवं विश्व हिन्दू परिषद शुक्रवार से चंदा अभियान शुरू करने जा रहा है। नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविन्द देव गिरी महाराज और विहिप के अध्यक्ष आलोक कुमार के साथ अन्य कई पदाधिकारी सुबह 11 बजे राष्ट्रपति भवन में रामनाथ कोविद से मुलाकात कर धनराशि ग्रहण करने का काम करेंगे। विहिप का कहना है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविद देश के प्रथम व्यक्ति हैं इसलिए उनसे ही इस अभियान की शुरूआत की जाएगी।

ये भी पढ़ें:सेना दिवस: PM मोदी, राष्ट्रपति और राजनाथ समेत इन दिग्गजों ने सैनिकों को किया नमन

विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी

मकर संक्रांति से शुरू हो रहे अभियान की शुरुआत के बाद एक फरवरी से कूपन के जरिए धन संग्रह भी शुरू हो जाएगा। इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के वह कूपन तैयार किए है। इसके लिए विहिप कार्यकर्ता घर-घर जाकर चंदा लेने का काम करेगे। चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी (माघ पूर्णिमा) तक चलाया जाएगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी। इसमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व विपक्ष के नेताओं के साथ ही मजदूर व किसानों से भी समर्पण निधि ली जाएगी। हर रामभक्त से सहयोग राशि ली जाएगी।

ram-temple-ayodhya ram-temple-ayodhya (PC: social media)

ये भी पढ़ें:कोरोना वैक्सीनेशन के लिए UP में पूरी तैयारी, टीकाकरण के लिए 1500 स्थान चिन्हित

इस दौरा बारह करोड़ परिवारों में पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है

राममंदिर के लिए शुरू हो रहे चंदा अभियान के दौरान पांच लाख से ज्यादा गांवों में पहुंचकर कार्यकर्ता धन जमा कररने का काम करेगे। इस दौरा बारह करोड़ परिवारों में पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। कूपन के माध्यम से धन संग्रह करने के लिए 10 हजार कार्यकर्ताओं में प्रत्येक वार्ड के लिए 5 लोगों की टोली बनाई जाएगी। जिसमें हर वार्ड के कार्यकर्ता घर-घर जाकर संपर्क करेंगे। हर जमाकर्ता द्वारा रोजाना पूर्व निर्धारित तीन बैंकों में जमा कराई गई राशि की जानकारी भी प्रतिदिन केंद्रीय समन्वय टीम को इस ऐप के माध्यम से मिलेगी।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story