×

Chandauli News: जिले में कड़ाके की ठंड, भारत रक्षा मंच के सदस्यों ने बांटे कम्बल

Chandauli: केसार गांव में आयोजित चौपाल में भी एसडीएम डा.अतुल गुप्ता की पहल पर पहुंचे भारत रक्षा मंच के सदस्यों ने पहुंचकर वहां मौजूद 150 महिलाओं के बीच कंबल वितरण किया।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 3 Jan 2023 2:38 PM GMT
Chandauli News
X

भारत रक्षा मंच के सदस्यों ने बांटे कम्बल

Chandauli News: सर्दी की रातें गरीबों के लिए बहुत भारी पड़ती हैं। उन्हें तलाश रहती है किसी ऐसे मसीहा की जो आकर उनको ठंड से बचा सके ताकि उन्हें ठिठुरते हुए रात न गुजारनी पड़े। बहुत से गरीब इन सर्दी की रातों में खुले आसमान के नीचे कांपते रहते हैं। हालांकि ऐसे कई लोग हैं जो गरीबों की पीड़ा को समझते हुए नेक कार्य के लिए आगे आते हैं और गर्म कपड़े, कम्बल आदि का वितरण कर लोगों को मानव सेवा के लिए प्रेरित करते हैं। सर्दी में कड़ाके की ठंड में गरीब बच्चों व बुजुर्गों को गर्म कपड़ों के अभाव में न जीना पड़े। इसके लिए भारत रक्षा मंच के सदस्यों ने कमर कस ली है और आए दिन नौगढ़ के ग्रामीण इलाकों में गर्म कपड़े बांट कर जरूरतमंदों को ठंड से बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

भारत रक्षा मंच के सदस्यों ने 150 महिलाओं को वितरित किए कंबल

इसी क्रम में क्षेत्र के केसार गांव में आयोजित चौपाल में भी एसडीएम डा.अतुल गुप्ता की पहल पर पहुंचे भारत रक्षा मंच के सदस्यों ने पहुंचकर वहां मौजूद 150 महिलाओं के बीच कंबल वितरण किया। ठंड से कंपकंपा रही महिलाओं को अचानक कंबल मिला तो वे खुश हो गई और ढेर सारी आशीर्वाद दिया।उसके बाद मंच के सदस्य बृजेश जायसवाल अपने साथियों के साथ क्षेत्र के ग्राम पंचायत बाघी नौगढ़ के कहूहवा घाट मुसहर बस्ती में पहुंचे जहां वनवासी 350 महिलाओं के बीच कंबल वितरण किया।

अपने पूर्वजों से गरीब,असहाय लोगों की सहायता करना सीखे हैं: समाजसेवी

इस मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान नीलम ओहरी व समाजसेवी आशीष कुमार उर्फ दीपक गुप्ता ने दीन दयाल उपाध्याय नगर निवासी एवं वरिष्ठ समाजसेवी समाज सेवी बृजेश जायसवाल, संजीव जायसवाल, मनोज गुप्ता, स्वयं जायसवाल के साथ पहुंचे मंच के काशी प्रांत के उपाध्यक्ष राजीव कुमार व जिला मंत्री राजदेव यादव को ठंड के मौसम में जरूरतमंदों को गर्म ऊनी वस्त्र वितरण करने जैसे नेक कार्य के लिए धन्यवाद दिया है। इसके पश्चात समाजसेवियों ने कहा कि यह कार्य हम लोग अपने पूर्वजों से गरीब, असहाय लोगों की सहायता करना सीखे हैं। समाजसेवियों ने बताया कि उन्होंने गरीब परिवार को ठंड से बचाने का प्रयास किया है।

मंच के राजीव कुमार ने लोगों से की अपील

मंच के राजीव कुमार ने लोगों से अपील की कि जो लोग जिन गर्म वस्त्रों को वह अपने प्रयोग में नहीं ला रहे हैं, ऐसी वस्तुओं को अपने आस-पास की झुग्गी- झोंपड़ियों में देकर गरीब लोगों का सहयोग करें ताकि वे भी ठंड से अपनी बचाव कर सकें। गरीब की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। समाजसेवी दीपक गुप्ता ने कहा कि गरीबों के लिए सर्दी का मौसम काफी कष्टप्रद रहता है। इस स्थिति में लोगों की मदद करने से आत्मिक शांति प्राप्त होती है। कम्बल वितरण के दौरान प्रदीप कुमार, पंकज मद्देशिया सहित आस पास के सभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story