×

चंदौली: नोड्यूज के नाम पर ब्लाक कर्मी कर रहे वसूली, वीडियो वायरल

चहनिया ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी गुलाब चंद्र ने बताया कि नोड्यूज के नाम पर कोई शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है।

Chitra Singh
Published on: 9 April 2021 4:05 AM GMT
चंदौली: नोड्यूज के नाम पर ब्लाक कर्मी कर रहे वसूली, वीडियो वायरल
X

चंदौली: नोड्यूज के नाम पर ब्लाक कर्मी कर रहे वसूली, वीडियो वायरल (Photo- Social Media)

चंदौली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव इस समय ब्लॉक कर्मियों के लिए उत्सव से कम नही है। प्रत्याशी उनके लिए दुधारू गाय दिखाई दे रहे हैं।जिले के लगभग सभी विकास खंडों में खुलेआम नोड्यूज के नाम पर अवैध वसूली हो रही है और शिकायत के बाद भी अधिकारी मौन साधे हुए हैं। ब्लॉक परिसर में जबरदस्ती ब्लॉक कर्मीयों द्वारा नोड्यूज के नाम पर अवैध पैसा वसूलने का वीडियो भी वायरल हो रहा है।नोड्यूज के नाम पर उम्मीदवारों से अवैध वसूली करने से नाराज कांग्रेस यूथ कमेटी के प्रदेश महासचिव आशुतोष कुमार सिंह ने अन्य पदाधिकारियों संग ब्लाक कर्मियों के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चहनियां स्थित खण्ड विकास कार्यालय में नोड्यूज के नाम पर सभी उम्मीदवारो से जमकर वसूली की जा रही है। जब इसकी शिकायत कांग्रेस यूथ कमेटी के प्रदेश सचिव आशुतोष कुमार सिंह को हुई तो ब्लाक कार्यालय के समक्ष पहुचकर ब्लाक कर्मियों के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

ब्लॉक कर्मियों से वसूली

यूपी कालेज के पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष व स्थानीय ब्लाक के निवासी कृष्णमूर्ति पहली बार नोड्यूज के लिए आये तो 200 रुपये और दूसरी बार फिर एक और अपना करने के लिए आये तो 300 रुपये ब्लाक कर्मियों द्वारा वसूला गया । जिसका विडियो भी वायरल हो रहा है। पंचायत चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों से नोड्यूज के नाम पर 200 से 300 रुपये अवैध वसूली जबरदस्ती किया जा रहा है।

वसूली

नोड्यूज के नाम पर कोई शुल्क निर्धारित नहीं

जो जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ने से पूर्व ही घुस देगा वह चुनने के बाद कितना काम करेगा । इस सरकार में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है कि कोई भी कार्य कराने जाइये तो बिना बिना सुविधा शुल्क के काम नही हो रहा है। इस संबंध में चहनिया ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी गुलाब चंद्र ने बताया कि नोड्यूज के नाम पर कोई शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है, अगर लिया जा रहा है तो गलत है। इसकी शिकायत मेरे पास आई है। मैं टीम बनाकर जांच करा रहा हूं और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करूंगा।

रिपोर्ट- अश्विनी मिश्र

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story