×

चंदौली: DM बोले- चुनाव में खलल डाला तो होगी सख्त कार्रवाई

पंचायत चुनाव में खलल डालने वालों पर जिला प्रशासन की भी टेढ़ी नजर है।उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

Dharmendra kumar
Published By Dharmendra kumar
Published on: 10 April 2021 6:41 PM GMT
चंदौली: DM बोले- चुनाव में खलल डाला तो होगी सख्त कार्रवाई
X

फोटो: सोशल मीडिया

चन्दौली: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित कर वहां विशेष कैंप लगाकर जिलाधिकारी व एसपी द्वारा चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों को चुनाव के नियम कानून समझाया जा रहा हैं। यहां तक की ईमानदार प्रत्याशी के चयन के लिए दारू और मुर्गा न लेने की भी हिदायत दी गई।

वहीं पंचायत चुनाव में खलल डालने वालों पर जिला प्रशासन की भी टेढ़ी नजर है।चुनाव के दौरान उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उक्त बातें पंचायत चुनाव के मद्देनजर सकलडीहा तहसील के बछौली व अमादपुर सहित अन्य गाँवो में जन चौपाल लगाकर मतदान को स्वतंत्र निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अमीत कुमार ने गांव के लोगो से अपील करते हुये मतदान के प्रति जागरूक किया।
डीएम और एसपी ने चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पूर्व प्रधान, ग्रामीणों, निर्वतमान प्रधान एवं आगामी चुनाव में प्रतिभाग करने वाले प्रत्याशियों के साथ चर्चा कर उन्हें चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन से अवगत कराया । डीएम ने कहा कि जिस तरह से पर्व मनाया जाता है , वैसे ही आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ चुनाव में भी प्रतिभाग करे । चुनाव को लेकर , सोशल मीडिया में या स्थानीय क्षेत्र में कहीं कोई समस्या आये तो तत्काल थाने को सूचित करें, ताकि समय रहते हुये समस्या का समाधान किया जा सके । संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों में चौपाल के माध्यम से लोगों को शाति पूर्वक मतदान करने की अपील की।

बिना किसी लालच / प्रलोभन में आये अपने मत का प्रयोग करें

जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि बिना किसी लालच / प्रलोभन में आये अपने मत का प्रयोग करें। अगर कोई धमकी या प्रलोभन देता है तो उसकी तत्काल सूचना दें, जिससे कार्यवाही की जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कोरोना माहामारी से बचकर मतदान करें एक दुसरे से दो गज दूरी जरूर बनाये रखे। मास्क का प्रयोग करें , सैनेटाइजर या साबुन से हाथों को समय समय पर धोते रहे । यदि किसी व्यक्ति में कोविड के लक्षण मिल रहे हो तो तत्काल नजदीकी अस्पताल में उपचार कराये।

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट

जिलाधिकारी संजीव सिह ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गावों में चौपाल लगाकर पंचायत चुनाव कराने को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। कहीं भी किसी तरह के कोई भी दिक्कत उत्पन्न करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी । उपस्थित लोगों से अपील करते हुये कहा कि अपने बेटे को फर्जी वोटिंग के लिए कत्यई न जाने दे, अन्यथा हवालात की हवा खायेगे।
मतदान केन्द्र पर मतदान के दिन मजमा या भीड़ लगाने वाले के खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी । ईमानदार प्रत्याशी का चयन करे अपने वोट को दारू मुर्गा पर न बेचे। उन्होंने लाइसेसधारियों से कहा चुनाव के मद्देजनर शस्त्रों को स्थानीय थाना या शस्त्र दुकानों पर जमा कर दे । इस दौरान पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने सभी को कानून व्यवस्था से अवगत कराया। चौपाल के दौरान सकलडीहा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सकलडीहा, तहसीलदार वंदना मिश्र , सीओ श्रुति गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
रिपोर्ट: अश्विनी मिश्रा


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story