×

Chandauli News: फर्जी पैथोलॉजी सेंटर व क्लीनिक पर हुई कार्रवाई, झोलाछाप चिकित्सकों में मची हड़कंप

चन्दौली के चहनिया बाजार में उपजिला अधिकारी सकलडीहा अजय कुमार मिश्रा व एडिशनल सीएमओ डी के सिंह ने निरीक्षण के दौरान एक पैथालाजी सेन्टर व एक क्लीनीक का रजिस्ट्रेशन न होने पर अवैध मानते हुए सीज कर दिया।

Ashvini Mishra
Published on: 6 July 2021 2:49 AM GMT
Chandauli News: फर्जी पैथोलॉजी सेंटर व क्लीनिक पर हुई कार्रवाई, झोलाछाप चिकित्सकों में मची हड़कंप
X

Chandauli News: चन्दौली के चहनिया बाजार में उपजिला अधिकारी सकलडीहा अजय कुमार मिश्रा व एडिशनल सीएमओ डी के सिंह ने निरीक्षण के दौरान एक पैथालाजी सेन्टर व एक क्लीनीक का रजिस्ट्रेशन न होने पर अवैध मानते हुए सीज कर दिया। वहीं संचालकों के उपर विधिक कार्य के लिए स्थानीय पुलिस को निर्देश भी दिया।

बता दें कि उपजिला अधिकारी सकलडीहा व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चहनिया प्रभारी संदीप सिंह एक निजी अस्पताल की आयुष्मान भारत के लिए जांच में जा रहे थे। तभी रास्ते में एक पैथालाजी सेन्टर बिना नाम का संचालित दिखा। दोनों अधिकारी गाड़ी से उतर कर पैथालाजी सेन्टर का निरीक्षण शुरू कर दिया। वहीं जब रजिस्ट्रेशन की कापी मागी गई तो संचालक ने रजिस्ट्रेशन दिखाने में असमर्थता जाहीर की।

फर्जी पैथालाजी पर की गयी कार्रवाई

वहीं आवश्यक पूछताछ के बाद पैथालाजी के ऊपर विधिक कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया गया। इसी प्रकिया के तहत एक क्लीनीक के उपर भी कार्रवाई की गयी। इस सन्दर्भ में ए सीएमओ ने बताया कि हम लोग एक अस्पताल का आयुष्मान भारत योजना के जांच में जा रहे थे कि रास्ते में दोनों सेन्टर फर्जी तरीके से चल रहे थे। जब निरीक्षण कर विधिवत जांच की गयी तो दोनों गैर कानूनी तरीके से चल रहे थे, जिसपर विधिक कार्रवाई की गयी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story