×

Chandauli News: प्रताड़ना ऐसी कि घर बेच पलायन करने को तैयार एक परिवार, जानिए क्या है पूरा मामला

धानापुर थाना प्रभारी तेजबहादुर सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। मैं खुद गाांव में गया था। 2017 में मदरसा निर्माण के दौरान कुछ हिस्सा इनकी जमीन में आ गया है। लेकिन यह मामला राजस्व विभाग का है ना कि पुलिस का।

Ashvini Mishra
Written By Ashvini MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 25 Jun 2021 5:42 PM GMT
Chandauli News: प्रताड़ना ऐसी कि घर बेच पलायन करने को तैयार एक परिवार, जानिए क्या है पूरा मामला
X

Chandauli Video Viral News: चंदौली के एक गांव से ऐसा मामला सामने आया है कि जो कोई भी सुनता है अचंभित हो जाता है। दरअसल एक परिवार अपने ही पड़ोसी से इतना परेशान है कि अब घरबार छोड़ने की तैयारी में है। जिसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। परिवा के मुताबिक उसकी समस्या का समाधान न तो पुलिस कर पा रही है ना ही प्रशासनिक अधिकारी। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला

दे दिया मकान बिकाऊ है का इश्तेहार

बता दें कि चंदौली जनपद के धानापुर थाना क्षेत्र बभनियाव गांव का मामला है। यूं तो मुसीबत के वक्त पड़ोसी ही काम आते हैं लेकिन धानापुर ब्लाक के बभनियांव गांव का मामला एकदम अलग है। यहां बीएचयू का छात्र पड़ोसियों से परेशान होकर गांव से पालयन करने की तैयारी कर रहा है। हरिनारायण दुबे का आरोप है कि पड़ोसियों ने इस कदर परेशान कर रखा है कि उसके पास गांव छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। घर की दीवार पर मकान बिकाऊ है का इश्तेहार दे दिया है। उसकी समस्या का समाधान न तो पुलिस कर पा रही है ना ही प्रशासनिक अधिकारी। युवक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बभनियाव गांव निवासी हरिनारायण दुबे बीएचयू में विधि संकाय का छात्र हैं। उनका आरोप है कि वर्ग विशेष के पड़ोसियों ने उनको परेशान कर रखा है। कभी जमीन पर कब्जा कर लेते हैं तो कभी किसी काम में अवरोध उत्पन्न कर देते हैं। जरा सी बात पर विवाद कर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हैं। संख्या में कम होने के चलते उनका परिवार काफी प्रताड़ित रहता है और खुल कर विरोध भी नहीं कर पाता। आरोप लगाया कि कई दफा पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पड़ोसियों की मनमानी बढ़ती ही जा रही है। कहा कि गांव में वर्ग विशेष के लोगों की संख्या काफी अधिक है लेकिन सभी लोग वैसे नहीं हैं। कुछ अच्छे लोग भी हैं। लेकिन पड़ोस में रहने वालों ने नाक में दम कर रखा है। कहा न्याय नहीं मिला तो घर बेचकर गांव से पलायन कर जाएंगे। इस बाबत धानापुर थाना प्रभारी तेजबहादुर सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। मैं खुद गाांव में गया था। 2017 में मदरसा निर्माण के दौरान बारजे काकुछ हिस्सा इनकी जमीन में आ गया है। लेकिन यह मामला राजस्व विभाग का है ना कि पुलिस का। युवक इस मामले को बेवजह तूल दे रहा है और दबाव बना रहा है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story