×

Chandauli News: ट्रेन से कटकर हुई शख्स की मौत, फिर सजे शव को ले गई जीआरपी, लोग हक्का बक्का

Chandauli News: जिले के सकलडीहा थाना क्षेत्र के चतुर्भुजपुर गांव के प्रीतम चौहान की शौच करने जाते समय गांव के समीप ही ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Jun 2021 1:14 PM GMT
GRP reached Dildarnagar familys house and started pressuring them to conduct the post-mortem.
X

ट्रेन से ले जाते शव (फोटो-सोशल मीडिया)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के सकलडीहा थाना क्षेत्र के चतुर्भुजपुर गांव के प्रीतम चौहान की शौच करने जाते समय गांव के समीप ही ट्रेन से कटकर मौत हो गई। सूचना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मच गया। वही ग्रामीण शव को घर लाकर अंत्येष्टि के लिए बास की टिकट्टी बना कर शव को अंतिम संस्कार के लिए सजा कर ले जाने की तैयारी कर रहे थे,तभी सूचना के बाद जीआरपी दिलदारनगर परिजन के घर पहुंच कर पोस्टमार्टम कराने का दबाव बनाने लगी।

परिजन अंतिम संस्कार के लिए पंचनामा कर शव की मांग कर रहे थे।लेकिन जीआरपी कानून का हवाला देते हुए शव को ले जाने पर अड़ गई।

दिलदारनगर जा रही मेल ट्रेन को सकलडीहा स्टेशन पर रुकवा कर बास की टिक्की पर सजी शव को जीआरपी लदवा कर अपने साथ दिलदारनगर ले गई।

जीआरपी द्वारा सजे शव को लेजाने की चर्चा जोरों पर रही। मृतक अति गरीब परिवार से था और लोग पोस्टमार्टम के पचड़े में नहीं पड़ना चाहते थे इसलिए पंचनामा कर अंत्येष्टि करवाना चाह रहे थे।

हालांकि दुर्घटना के बाद पोस्टमार्टम कराना जरूरी है क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार की अन्य सुविधाएं परिजनों को मिलती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story