×

Chandauli News: PM मोदी ने मन की बात में चंदौली के शिवपाल का किया जिक्र, पिता ने कही ये बड़ी बात

Chandauli News: टोक्‍यो ओलंपिक में जाने वाली टीम में जोली जैवलिन थ्रो खेल के लिए शिवपाल सिंह को लिया गया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Dharmendra Singh
Published on: 27 Jun 2021 5:58 PM GMT
Narendra Modi Mann ki Baat
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Chandauli News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में देशभर के कई खिलाड़‍ियों का जिक्र कर सभी खिलाड़‍ियों का उत्‍साहवर्धन किया है। इन खिलाड़ियों में चंदौली के धानापुर के हिंगुतरगढ़ गांव निवासी जोली जैवलिन थ्रो खिलाड़ी शिवपाल सिंह का भी नाम शामिल होने से जिले के लोगों व परिजनों ने अपनी खुशी जताई है।

रामनगर पीएसी में तैनात पिता कांस्टेबल रामाश्रय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की बातों से उनका हौसला और बढ़ेगा। मालूम हो कि इस बार टोक्‍यो ओलंपिक में जाने वाली टीम में जोली जैवलिन थ्रो खेल के लिए शिवपाल सिंह को लिया गया है।
धानापुर विकासखंड के हिंगुतरगढ के माटी के लाल शिवपाल के इस बार टोक्यो ओलंपिक के जोली जैवलिन थ्रो में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने से उनके गांव और क्षेत्र में खुशी का माहौल है। उनका और उनके परिवार का एक ही सपना है कि वह गोल्ड जीतकर ही लौटें। शिवपाल और उनके छोटे भाई नंदकिशोर का बचपन से ही खेल में जाने का सपना रहा है।
शिवपाल के चाचा जगमोहन भी जैवलिन के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके हैं जो नेवी में तैनात हैं। शिवपाल की प्रतिभा को देखते हुए उनके चाचा जगमोहन 13 साल की अवस्था में ही उन्हें अपने साथ दिल्ली ले आए और जैवलिन थ्रो की ट्रेनिंग दिलाई। स्पोर्ट्स कोटे से ही शिवपाल एयरफोर्स में भर्ती हुए। वर्ष 2018 में एशियन गेम्स, वर्ष 2019 में नेशनल फेडरेशन कप एथलेटिक चैंपियनशिप सहित वर्ष 2019 में प्रदेश सरकार ने उन्हें लक्ष्मण पुरस्कार से भी सम्मानित किया था।
इससे पूर्व दक्षिण अफ्रीका में चल रहे क्वालीफाइंग मुकाबले में 85.47 मीटर भाला फेंककर उन्‍होंने ओलंपिक का टिकट पक्का किया था। शिवपाल अपने चाचा जगमोहन सिंह को आदर्श मानते हैं और साथ अभ्यास के दौरान काफी उत्साह भी दिखाते हुए उनसे प्रशिक्षण भी लेते हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story