×

Chandauli News: वाहनों पर पुलिस का स्टीकर लगा शराब की सप्लाई होती थी बिहार, हुआ भंडाफोड़

Chandauli News: जनपद के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे फर्जी शराब फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 April 2022 11:04 AM GMT
Chandauli News
X

पकड़े गए आरोपी। 

Chandauli News: चंदौली जनपद (Chandauli District) के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र (Sakaldiha Kotwali area) में अवैध रूप से चल रहे फर्जी शराब फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण, खाली ढक्कन,सीसी क्यू यार कोड, रेपर, पुलिस की स्टीकर लगी हुई तीन चार पहिया वाहन व 5 मोटरसाइकिल के साथ पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र (Sakaldiha Kotwali area) के बिशुनपुरा गांव में पोल्ट्री फार्म में अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही थी। इसे केमिकल द्वारा बनाकर गाड़ी पर पुलिस की लेबिल लगाकर बिहार में सप्लाई किया जा रहा था।

इतनी शराब की बरामद

मुखबिर की सूचना पर सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह (CO Sakaldiha Anirudh Singh) के नेतृत्व में थानाध्यक्ष सकलडीहा व धानापुर के साथ आबकारी विभाग की टीम (Excise Department Team) ने संयुक्त रूप से छापा मारते हुए मौके से 700 लीटर इथेनॉइल अल्कोहल 5 प्लास्टिक के ड्रम, बनी हुई 31पेटी में कुल 1395 सीसी 200ml की देसी शराब, 7600 खाली सीसी व 12740 ढक्कन, दो बंडल क्यूआर कोड, 3920 आदत ब्लू लाइन देसी शराब मार्का रैपर, 3 सीसी अप मिश्रण हेतु प्रयुक्त होने वाला केमिकल, एक अल्कोहल मीटर शराब तीव्रता नापने वाला यंत्र, एक पैचिंग मशीन शराब की सीसी पैकिंग करने वाली मशीन बरामद किया गया।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके साथ ही एक पिकप, एक स्कार्पियो, एक मैजिक पुलिस की स्टीकर लगी हुई तथा 5 मोटरसाइकिल बरामद किए गए। साथ में रणजीत सिंह, धीरज राय, शिवम कश्यप, लव कुश उर्फ छोटू, गुलाब यादव को गिरफ्तार किया गया हैं, जबकि इस पूरे मामले में पांच वंचित अभियुक्त फरार चल रहे हैं। वांछितों में पवन सिंह, प्रवीण सिंह, अरविंद यादव, डब्लू चौहान ,सूर्यभान कुमार सामिल है। सभी के खिलाफ थाना सकलडीहा में निर्धारित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

पूरे मामले की गहनता से की जा रही छानबीन

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल (Superintendent of Police Ankur Aggarwalने बताया कि पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है, कहां से एथेनाईल जैसे केमिकल की सप्लाई होती है। उन पर भी काम किया जा रहा है । वांछितो की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है और गैंगस्टर के तहत कार्यवाही करते हुए घटनास्थल पर बने निर्माणों को ध्वस्त करने के साथ पूर्व में भी इनके द्वारा इस तरह की घटनाएं प्रकाश में आई हैं।उसके बाद की अर्जन की गई संपत्तियों का भी ब्यौरा इकट्ठा कर ,उस पर भी कार्रवाई की जाएगी ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story