×

Chandauli News: आकाशीय बिजली का भीषण कहर, दो बहनों की मौत, तीन गंभीर रूप से झुलसे

Chandauli News: यूपी के चंदौली जिले में तेज गरज के साथ बारिश और बिजली का कहर बना हुआ है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Jun 2021 1:17 PM GMT
Chandauli district, the lightning wreaked havoc so much that two teenage girls died on the spot and three people,
X

बिजली गिरने से कहर(फोटो-सोशल मीडिया)

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले अकाशीय बिजली ने इस कदर कहर ढाया की दो किशोरियों की तत्काल मौके पर मौत हो गई और दो किशोरियों सहित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जबकि एक पशु की भी इसकी चपेट में आने से मौत हो गई ।

चन्दौली जनपद के चकिया कोतवाली अंतर्गत अर्जी खुर्द गांव में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो सगी बहनों की मौके पर मौत हो गयी। वहीं दो किशोरियों सहित तीन लोग बुरी तरह झुलस गये।

तेज गरज के साथ बारिश

घायलों को उपचार हेतु जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया है। सूचना मिलते ही तहसीलदार फूलचंद यादव मौके पर पहुंच गये। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु जिला अस्पताल भेजने की तैयारी में जुटी गई।

अर्जी खुर्द गांव के राजगीर मिस्त्री रणजीत चौहान की पुत्री छाया 15 वर्ष, नंदिनी 14 वर्ष, चांदनी 7 वर्ष तथा गांव के ही ट्रैक्टर चालक हौशिला चौहान की पुत्री सोनाली 16 वर्ष बुधवार के दिन 2 बजे गांव के बगीचे में आम बीनने गई थी। इसी बीच तेज गरज के साथ बारिश होने लगी, बारिश देखकर चारों किशोरियां बगीचे के समीप एक मड़ई में छिप गई।

इसी बीच तेज गरज के साथ बिजली मडई पर गिर गई, जिसके चपेट में आने से कक्षा सात की छात्रा छाया 15 वर्ष तथा आठवीं कक्षा की छात्रा सोनाली 16 वर्ष की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि नंदनी 14 वर्ष तथा चांदनी 7 वर्ष बुरी तरह झुलस गयी। जिन्हें उपचार हेतु 108 नंबर एंबुलेंस से चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया। घटना की जानकारी के बाद गांव में कोहराम मच गया।

वहीं दूसरी घटना में फिरोजपुर गांव के सिवान में भैंस चराते वक्त अरविंद यादव 28 वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें उपचार हेतु चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया है। वहीं अर्जी कृष्णार्पन गांव में दल सिंगार यादव के मकान के बाहर खूटें पर बंधी गाय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गयी। जिससे उसकी भी घटनास्थल पर मौत हो गई।

सूचना मिलते ही चकिया तहसीलदार फूलचंद यादव राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। चकिया प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र प्रत सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालय भेजने की कार्रवाई में जुट गए। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story