×

Chandauli News: भाजपा के लोकतांत्रिक व सपा के पारिवारिक प्रत्याशी के बीच होगी सीधी टक्कर

भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार दीनानाथ शर्मा को बनाया है। भाजपा के प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा एक आम नागरिक की तरह जीवन व्यतीत करने वाले हैं। अपने व्यक्तिगत व्यवहार से निर्विरोध बसपा के शासनकाल में जनपद के शहाबगंज ब्लॉक के प्रमुख भी रह चुके हैं।

Ashvini Mishra
Written By Ashvini MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 30 Jun 2021 10:56 AM GMT
Chandauli News: भाजपा के लोकतांत्रिक व सपा के पारिवारिक प्रत्याशी के बीच होगी सीधी टक्कर
X

Chamdauli News: चंदौली जिले में भाजपा ने लोकतंत्र को सही तरीके से परिभाषित करते हुए एक आम नागरिक की जिंदगी व्यतीत करने वाले दीनानाथ शर्मा को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। जबकि समाजवादी पार्टी अभी भी परिवारवाद से नहीं उभर पा रही है। चंदौली जनपद के पूर्व सांसद रामकिशुन यादव के भतीजे को सपा अपना उम्मीदवार बनाकर फिर परिवारवाद की राजनीति को साबित कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी दीनानाथ शर्मा एक आम नागरिक की तरह जीवन व्यतीत करने वाले हैं। अपने व्यक्तिगत व्यवहार से निर्विरोध बसपा के शासनकाल में जनपद के शहाबगंज ब्लॉक के प्रमुख भी रह चुके हैं। जबकि सपा प्रत्याशी अपने परिजनों की राजनीति के भरण पोषण का ही लाभ ले रहे हैं।

बता दें की जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नाम वापसी के बाद जनपद में भाजपा और सपा के उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। हालांकि भाजपा के पक्ष में पलड़ा भारी है जबकि सपा भी अपने जीत के लिए कशमकश में लगी है। भाजपा जिस दीनानाथ शर्मा को जिले का प्रथम नागरिक बना रही है वह मूल रूप से आजमगढ़ के निवासी हैं और घर से रोजगार के लिए भागे थे। जिनकी मुलाकात पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह से हो गई। छत्र बली सिंह राजनीति के माहिर व्यक्ति है और दो बरा से अपने पास ही जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी कब्जा किए हुए हैं। इस बार भी अपने खास साथी व चालक दीनानाथ शर्मा को भाजपा के द्वारा कुर्सी पर बैठाने की गुड़ा गणित में लगे हुए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तेज नारायण यादव पूर्व सांसद रामकिशन के भतीजे हैं और चाचा के साथ राजनीतिक पारी की शुरुआत कर रहे हैं। चाचा के नाव पर सवार होकर सपा के द्वारा जिले के प्रथम नागरिक होने के प्रयास में जुटे हुए हैं। 3 जुलाई को होने वाले मतदान में आने वाले परिणाम के बाद मालूम हो जाएगा कि किसमें कितना दम है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story