×

Ambedkarnagar News: एसडीएम गिरफ्तार, चंदौली पुलिस ने की कार्रवाई, काशीराम आवास घोटाले का मामला

Ambedkarnagar News: काशीराम आवास घोटाले में एसडीएम भीटी सुनील कुमार को चंदौली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है।

Anant kushwaha
Published on: 20 Dec 2022 8:31 AM GMT
SDM arrested, Chandauli police takes action, Kashiram housing scam case
X

 अम्बेडकरनगर: काशीराम आवास घोटाला मामले में चंदौली पुलिस ने एसडीएम को किया गिरफ्तार

Ambedkarnagar News: अम्बेडकरनगर के एसडीएम भीटी सुनील कुमार (SDM Bhiti Sunil Kumar) को चंदौली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है। आरोप है कि इन्होंने काशीराम आवास योजना में अपने रिश्तेदारों को रूपया लेकर योजना का लाभ दिलाया था। अपने चहेतों रिस्मतेदारो को मकान दिए जाने के मामले में देर रात चंदौली पुलिस ( Chandauli police) ने अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।

साल 2011 में चंदौली में तैनात थे सुनील कुमार मौजूदा समय में भीटी एसडीएम पद पर तैनात थे। सुनील कुमार पर आरोप है कि अपने रिश्तेदार और जानने वालों को रुपए लेकर काशीराम आवास मकान का लाभ दिलाया था। जबकि पात्र लोगों को इसका लाभ नहीं मिल सका था। पात्र लोगों को इस योजना से कोसों दूर कर दिया गया था।

साल 2013 में हाईकोर्ट में याचिका की गई

इस मामले में साल 2013 में हाईकोर्ट में याचिका की गई लंबी सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी अफसरों पर कार्रवाई के आदेश दिए। आरोपियों को दस साल बाद सजा हुई इसी मामले में अंबेडकरनगर में तैनात एसडीएम सुनील कुमार को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। अंबेडकरनगर पहुंची चंदौली पुलिस एसडीएम को गिरफ्तार कर अपने साथ चंदौली ले गई है।

एसडीएम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी था

भीटी एसओ ने पंडित त्रिपाठी ने बताया कि चन्दौली पुलिस का जनपद में आई जिसकी सूचना हमको मिली थी। चन्दौली पुलिस के साथ थाने की पुलिस गई हुई थी देर रात उनको उनके आवास के गिरफ्तार किया गया। एसडीएम को गिरफ्तार कर अपने साथ चन्दौली ले गई है एसडीएम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी था जिसके बाद इनकी गिरफ्तारी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story