Chandauli News: प्रदेश में हो रहे सभी अपराधों के तार समाजवादी पार्टी से जुड़े, बोले ओम प्रकाश राजभर

Chandauli News: पंचायतीराज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मीडिया से वार्ता के दौरान प्रदेश में हो रहे सभी अपराधों के तार समाजवादी पार्टी से जोड़ते हुए कहा विपक्ष को निशाना बनाने वाला अखिलेश का बयान निराधार है

Ashvini Mishra
Published on: 5 Oct 2024 3:54 PM GMT (Updated on: 5 Oct 2024 4:43 PM GMT)
Chandauli News ( Pic- NewsTrack)
X

Chandauli News ( Pic- NewsTrack)

Chandauli News: चन्दौली के बौद्ध स्थल घुरहूपुर में आयोजित सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जन सभा में बतौर मुख्यातिथि सूबे के पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मीडिया से वार्ता के दौरान प्रदेश में हो रहे सभी अपराधों का तार समाजवादी पार्टी से जोड़ा। उन्होंने कहा कि विपक्ष को निशाना बनाने वाला अखिलेश का बयान निराधार है, बसपा-कांग्रेस भी विपक्ष में हैं लेकिन रेप के मामले में सपा के लोग, हत्या के मामले में सपा के लोग, फर्जी नकली नोट छापने में सपा के लोग,अपराधियों से समाजवादी पार्टी का सांठ गाठ है। समाजवादी पार्टी के नेता केवल मंगेश यादव के मामले को स्वजाति होने के कारण उठा रहे हैं।

अन्य जाति के अपराधियों के मामलों पर क्यों चुप हैं। अपराधियों की कोई जाति नहीं होती है।ओबीसी आरक्षण के कैटेगरी बनाने पर समाजवादी पार्टी को आईना दिखाते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि ओबीसी आरक्षण का लाभ कुछ ही जातियां ले रही हैं। दलित, गरीबों, पिछड़ों का मसीहा बनने वाले नेता क्यों ओबीसी आरक्षण का विरोध कर रहे हैं। सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष घुराहू पुर गांव में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। ओमप्रकाश राजभर ने सबसे पहले महात्मा गौतम बुद्ध के चरणों में पुष्प अर्पित कर नमन किया। इसके बाद जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जीरो पावर्टी स्कीम का बीते 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया है। इससे गरीबी में जिंदगी बसर करने वालों का विकास कर उन्हें हीरो बनाया जायेगा।

जिसके लिए सर्वे का काम शुरु होने वाला है। उन्होंने बताया कि अब कक्षा 8 पास नौजवानों को अपना रोजगार करने के लिए सरकार 5 लाख रुपये लोन सरकार दे रही है। जिसका बैंक ब्याज भी सरकार भरेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार में अब रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया गया। जनसभा में उन्होंने घुरहूपुर को पर्यटन स्थल बनाए जाने की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचा कर इसे पर्यटन स्थल घोषित कराने का आश्वासन दिया। शौचालय से वंचित सभी लोगों को इस योजना से लाभान्वित करने की भी बात की। उन्होंने ज्योतिबाफुले, सावित्री बाई फुले, डॉ भीम राव आम्बेडकर के कार्यों के बारे में विस्तार से बताते हुए अपने मताधिकार का महत्व के बारे में भी जानने की भी बात कही।

उन्होंने कहा कि अपने समाज की ताकत के बल पर ही आज महाराजा सुहेलदेव के बारे में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में भी सुनने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि रोहिणी आयोग के गठन से पिछड़े वर्ग की सभी जातियों को बराबरी का हक देने की बात हो रही है। जिसको लेकर विरोधी दलों में खलबली मच गई है। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने महिलाओं को लोकसभा व विधानसभा चुनाव में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के बारे में बताया और कहा कि इससे महिलाएं अपने अधिकारों के लिए खुद आगे आएंगी। लोगों से उन्होंने अपनी बहन व बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें पढ़ाने की भी बात कही। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने भी संबोधित करते हुए नौजवानों को शिक्षा व रोजगार दिलाने की बात कही। उन्होंने सरकार से राजभर रेजिमेंट बनाने की मांग की। सभा में आये चकिया विधायक कैलाश आचार्य ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित कर रही है। कार्यक्रम में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह,प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर, बौध्द धर्म के अनुयायी और बड़ी संख्या में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story