Chandauli News: करवा चौथ पर एंटी रोमियो टीम रही सक्रिय,जानिए किस तरह कर रही है कार्य

Chandauli News: पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने जनपद की समस्त एन्टीरोमियो टीम को भीड़ भाड़ वाले इलाके में सिविल ड्रेस में सक्रिय रहने तथा महिलाओं को सुरक्षा के साथ जागरूक करने का निर्देश दिया है।

Ashvini Mishra
Published on: 20 Oct 2024 2:01 PM GMT
Chandauli News ( Pic-  Newstrack)
X

Chandauli News ( Pic-  Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद में करवा चौथ की पूजा के लिए बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली, भीड़ में महिलाओं की संख्या ज्यादा होने के कारण पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने जनपद की समस्त एन्टीरोमियो टीम को भीड़ भाड़ वाले इलाके में सिविल ड्रेस में सक्रिय रहने तथा महिलाओं को सुरक्षा के साथ जागरूक करने का निर्देश दिया है। जिसके तहत टीम भीड़ भाड़ वाले गाँवों तथा बाजारों में सक्रिय होकर महिलाओं को उनके सुरक्षा के लिए अधिकारों संबंधित विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों आदि की जानकारी देकर जागरुक किया गया।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद में करवा चौथ के अवसर पर बाजारों में काफी भीड़भाड़ रहती है जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों के पुलिस बल तथा एंटी रोमियो को थाना क्षेत्र के गाँवों तथा बाजारों में तैनात किया गया है। टीम महिलाओं के सुरक्षा के लिए पैनी नजर बनाए हुए है। वहीं जागरुक करने के साथ ही महिला संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए भी सक्रिय है।

मिशन शक्ति के तहत से एंटी रोमियो टीम द्वारा गांवों,स्कूलों तथा बाजारों में उपस्थित होकर महिलाओं,बालिकाओं तथा छात्राओं को विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों ,वुमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102, एम्बुलेंस सेवा 108 एवं अपने-अपने सीयूजी नम्बरों के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है।

वर्तमान समय मे हो रहे विभिन्न तरीकों के साइबर अपराधों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है । साथ ही साथ यह भी बताया गया कि अपने आस-पास के लोगों को साइबर अपराधों के बारे में जागरुक करें और उन्हें बतायें कि यदि कोई व्यक्ति साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो जाता है तो उसकी सूचना तत्काल हेल्पलाइन नम्बर 1930/112 पर दें। जिससें समय रहते ही अग्रिम कार्रवाई की जा सके ।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story