TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Chandauli Bear Attack News: जंगल के पास अकेले न जाएं, कहीं ऐसा न हो जाए

Chandauli Bear Attack News: नौगढ़ क्षेत्र के चंद्रप्रभा जलाशय के किनारे किनारे गांव के 75 वर्षीय बुजुर्ग विश्वनाथ जंगल की तरफ गए थे, उसी समय बच्चों के साथ जा रही मादा भालू ने अचानक हमला कर दिया।

Ashvini Mishra
Published on: 19 Sep 2024 11:32 AM GMT
An elderly man was injured in a female bear attack in Hinoutghat village of Century Area
X

सेंचुरी एरिया के हिनौतघाट गांव में मादा भालू के हमले से एक बुजुर्ग घायल: Photo- Newstrack

Chandauli Bear Attack News: चंदौली के डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव ने कहा है कि सेंचुरी एरिया और जंगल के पास रहने वाले लोग कभी भी अकेले जंगल की ओर न जाएं। यह चेतावनी हिनौतघाट गांव में मादा भालू के हमले के बाद कही गई है। उन्होंने कहा कि ये गांव सेंचुरी एरिया के पास है, जहां वन्य जीवों का प्राकृतिक निवास है। मादा भालू या अन्य वन्य जीव जब अपने बच्चों के साथ होते हैं, तो वे विशेष रूप से आक्रामक हो सकते हैं। वह अपने बच्चों और अपने बचाव के लिए लोगों पर हमला कर देते हैं, उनको डर रहता है कि उनसे खतरा हो सकता है इसलिए वह पहले ही आक्रामक हो जाते हैं।

बुजुर्ग भालू ने किया हमला

जानकारी के मुताबिक नौगढ़ क्षेत्र के चंद्रप्रभा जलाशय के किनारे किनारे गांव के 75 वर्षीय बुजुर्ग विश्वनाथ जंगल की तरफ गए थे, उसी समय बच्चों के साथ जा रही मादा भालू ने अचानक हमला कर दिया। बुजुर्ग की चीख पुकार सुनकर ग्रामीणों ने दौड़कर भालू को डंडे लेकर दौड़ाया तब जाकर बुजुर्ग की जान बची, लेकिन भालू के हमले से बुजुर्ग घायल हो गये थे, परिजनों ने तत्काल हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

इस बीच मादा भालू अपने बच्चों के साथ जंगल में भाग गई, तब जाकर किसी तरह विश्वनाथ की जान बची। आपको बता दें कि इस बार जोरदार मानसून के चलते हुई भारी बारिश के कारण जंगलों की कंदराओं और गुफाओं में पानी भर गया है। जिसके कारण जंगली जानवर और जीव जन्तु भागकर आबादी की तरफ भोजन और ठिकाने की तलाश में आ रहे हैं जिसके चलते उनकी इंसानों से मुठभेड़ की घटनाएं भी हो रही हैं।

अकेले जंगल की तरफ न जाएं

इस कारण जंगल या सेंचुरी के किनारे बसे गांवों के लोगों को इस समय अकेले जंगल की तरफ नहीं जाना चाहिए कोशिश यह करनी चाहिए कि गांव में आकर सन्नाटे या सुनसान में जाना है तो भी अकेले न जाएं। क्योंकि छिपा हुआ कोई जंगली जानवर आक्रामक हो सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story