Chandauli News: भारत बंद रहा बेअसर, प्रदर्शन में विपक्षियों ने दिखाई ताकत

Chandauli News: भारत बंद का असर जनपद में विशेष नहीं दिखाई दिया। रोज की तरह आज भी दुकान खुली रहीं। सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान आन्दोलनकरियों पर पैनी नजर बनाये हुए हैं।

Ashvini Mishra
Published on: 21 Aug 2024 11:12 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में भारत बंद रहा बेअसर (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जिले में विपक्षी दलों के आरक्षण के मामले को लेकर ’भारत बंद’ के आह्वाहन को देखते हुए जिला प्रशासन सहित रेलवे प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। भारत बंद का असर जनपद में विशेष नहीं दिखाई दिया। रोज की तरह आज भी दुकान खुली रहीं। लेकिन जिला मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर आजाद पार्टी, बसपा व सपा जैसी विपक्ष पार्टियां अपनी मजबूती दिखाने के लिए जमी रही।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जनपद के प्रमुख नगर पं. दीन दयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय) सहित सकलडीहा, सैयदराजा, चकिया व सदर के मुख्य जगहों पर बड़ी संख्या में पीएसी के साथ ही पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। वहीं सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान आन्दोलनकरियों पर पैनी नजर बनाये हुए हैं। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ व जीआरपी के जवानों को तैनात किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण के मामले की सुनवाई करते हुये ओबीसी की तरह ही एससी/एसटी जाति के क्रीमीलेयर में आये लोगों को आरक्षण न देने का आदेश दिया है। जिसके बाद “नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ दलित एंड आदिवासी ऑर्गेनाइजेशन्स“ (एनएसीडीएओआर) ने मांगों की एक सूची जारी की है। जिसमें अनुसूचित जातियों (एससी), अनुसूचित जनजातियों (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के लिए न्याय और समानता की मांग शामिल हैं। जिसके विरोध स्वरूप आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति समेत अन्य विपक्षी दलों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इनमें बसपा, आरजेडी, सपा,चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी समेत कई छोटे दल भी शामिल हैं। जिला प्रशासन की मुस्तैदी से जिले में भारत बंद बेअसर रहा।

व्यापारिक प्रतिष्ठान भी रोज की तरह खुले रहे,साथ ही आम लोग भी अपने कामकाज में लगे रहे। लेकिन धरना जिला मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर विपक्षी पार्टिया पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगी रही। कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंचकर विपक्षियों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर एसडीएम हर्षिका सिंह को सौंपा गया इसमें चंद्रशेखर आजाद की आजाद पार्टी के जिला अध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी के जोनल पार्टी क्वादिनेता, जिला अध्यक्ष घनस्याम प्रधान, समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सत्यनारायण राजभर,सकलडीहा सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story