Chandauli: डीडीयू रेलवे स्टेशन पर देशी तमंचा व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

Chandauli News: डीडीयू रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक के पास से एक देशी तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 23 Feb 2024 1:09 PM GMT
डीडीयू रेलवे स्टेशन पर देशी तमंचा व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार
X

डीडीयू रेलवे स्टेशन पर देशी तमंचा व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार (Pic: Newstrack) 

Chandauli News: डीडीयू रेलवे स्टेशन पर जीआरपी लगातार अपराध और अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई कर रही है। इस दौरान स्टेशन से समीपवर्ती राज्य बिहार के एक युवक को जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक के पास से एक देशी तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। फिलहाल जीआरपी ने उसे संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया है।

प्लेट फार्म नंबर 3/4 से हुई गिरफ्तारी

इस संबंध में डीडीयू जीआरपी प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम के लिए लगातार डीडीयू जीआरपी प्रयासरत है। सभी प्लेट फार्म पर औचक निरीक्षण के साथ ही साथ गश्त की जाती है। इसी क्रम में प्लेट फार्म नंबर 3/4 के पश्चिमी छोर स्टेशन नाम पट्टिका से 20-25 कदम की दूरी पर रोलिंग हट के पास गश्त के दौरान संदिग्ध युवक से पूछताछ के बाद तलाशी ली गई। तलाशी में उसके पास से एक देशी तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ।

बिहार का रहने वाला है युवक

गिरफ्तार युवक छोटू उर्फ आदित्य बिंद पुत्र तपेश्वर साहनी उम्र 19वर्ष ग्राम- राजीव नगर, रोड नंबर 24 K, ITI के सामने थाना-राजीव नगर, जिला पटना, बिहार का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि मैने बिहार प्रांत के एक अनजान व्यक्ति से अवैध तमंचा खरीद कर अपनी सुरक्षा के लिए रखा था। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि अभियुक्त के गिरफ्तार होने से निश्चित ही बढ़ती अवैध असलहों की तस्करी के अपराधों में कमी आएगी।

गिरफ्तारी के दौरान मौजूद रहे आला अधिकारी

उप निरीक्षक संदीप कुमार राय थाना जीआरपी डीडीयू, हेड कांस्टेबल ध्यान सिंह, राहुल सिंह थाना जीआरपी डीडीयू, एएसआई दीपेश कुमार आरपीएफ पोस्ट डीडीयू, और कांस्टेबल आर.के.सुब्रह्मण्यम आरपीएफ पोस्ट डीडीयू बरामदगी एवं गिरफ्तारी के दौरान मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story