×

'सपा अपने प्रदर्शन के हिसाब से बयान दे...संजय राउत जैसे नेताओं को गंभीरता से नहीं लेते', बोले महेंद्र नाथ पांडेय

Mahendra Nath Pandey News: शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत द्वारा राहुल गांधी को 2024 में प्रधानमंत्री बनने पर बदला लेने के सवाल पर महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा, 'संजय राउत की इसी बयान के चलते पार्टी की दुर्दशा हो रही है।'

Ashvini Mishra
Published on: 16 Nov 2023 3:48 PM GMT
BJP MP Mahendra Nath Pandey
X

BJP MP Mahendra Nath Pandey (Social Media)

Chandauli News: चंदौली जिले के बबुरी थाना क्षेत्र के पांडेयपुर स्थित एक निजी स्कूल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के बालक वर्ग के अंडर- 19 राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ गुरुवार (16 नवंबर) को हुआ। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री और स्थानीय सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय (MP Dr. Mahendra Nath Pandey) ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। परेड, मशाल जुलूस और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ खेल की शुरुआत हुई। सभी टीमों को 8 पुल में बांटा गया। आज पहले दिन प्रतिभागियों ने अपने-अपने दम खम दिखाने शुरू कर दिए।

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक ने मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री समेत अन्य अतिथियों का स्वागत किया। स्वागत के उपरांत मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में खिलाड़ी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। बोले, 'प्रधानमंत्री के 'खेलो इंडिया' अभियान की देन है कि आज भारतीय खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धा में कीर्तिमान स्थापित कर देश के लिए मेडल अर्जित कर रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने के साथ ही शुभकामनाएं दी।

'सपा अपने प्रदर्शन के हिसाब से बयान दे'

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कई राजनीतिक बयान दिये। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री के रूप में पेश करने के सवाल पर कहा कि, पार्टी को अपनी लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के हिसाब से बयान देना चाहिए। वैसे लोकतंत्र में सबका अधिकार है, वो जो चाहे कहें।'

संजय राउत जैसे नेताओं को गंभीरता से नहीं लेते

वहीं, शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 2024 में प्रधानमंत्री बनने पर बदला लेने के सवाल पर कहा कि, 'संजय राउत की इसी बयान के चलते पार्टी की दुर्दशा हो रही है। ऐसे नेताओं को हमलोग गंभीरता से नहीं लेते। केंद्रीय मंत्री ने राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के संबंध में कहा कि, सभी जगह भाजपा की सरकार बनेगी'।

4 विदेशी टीमें भी ले रही भाग

विदित हो कि, इस नेशनल टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम लीग मैच के लिए 4-4 मैच खेलेगी। जिसमें कतर, जेद्दाह, जुवैजा (शरजहा) और कुवैत से कुल चार विदेशी टीमों के साथ मथुरा, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब, झारखण्ड ,वाराणसी, दिल्ली सहित अन्य राज्यों की कुल 36 टीमों ने हिस्सा लिया है।

प्रतियोगिता में करीब 500 खिलाड़ी-80 कोच ले रहे हिस्सा

आपको बता दें, इस खेल प्रतियोगिता में करीब 500 खिलाड़ी और 80 कोच हिस्सा ले रहे हैं। स्कूल प्रबंधक रजनीश सिंह ने बताया कि, 'सीबीएसई बोर्ड से संबंधित विद्यालयों के छात्रों के उत्थान एवं उनकी प्रगति व स्तर में एकरूपता लाने का कार्य करता है। इसके तहत सीबीएसई बोर्ड 24 खेलों का आयोजन प्रति वर्ष करता है। इसे क्लस्टर, जोन और राष्ट्रीय स्तर सहित तीन स्तरों किया जाता है। इसी कड़ी में तीन दिवसीय (16 से 19 नवंबर) बालक वर्ग की सीबीएसई राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के आयोजन की जिम्मेदारी जेएस पब्लिक स्कूल को सौंपी गई है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story