Chandauli News: सार्वजनिक स्थानों पर नशेड़ियों के खिलाफ चला अभियान, कार्रवाई से मचा हड़कंप

Chandauli News: पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने बताया कि जनपद में चेकिंग चलाते हुए कार्यवाही किये जाने के साथ ही लोगों को जागरूक किये जाने हेतु निर्देश दिये गये हैं।

Ashvini Mishra
Published on: 11 Sep 2024 3:28 AM GMT
Chandauli News
X

जांच करती पुलिस (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली में आए दिन नशेड़ियों के उत्पात का जहां वीडियो वायरल हो रहा है वहीं जनपद की पुलिस नशेड़ियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने में जुटी हुई है। सड़क, कार, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना या शराब पीकर गाड़ी चलाने के दौरान दूसरे के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। जनपद चन्दौली पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। साथ ही लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरुक भी किया जा रहा है।

लोगों को किया जा रहा जागरुक

चन्दौली में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है। अभियान में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई। एक बार से अधिक पकड़े जाने पर डिफॉल्टर्स का लाइसेंस भी निरस्त करवाने की कार्रवाई की जा रही है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संवेदनशील जगह चिह्नित कर पुलिस ने उपरोक्त प्रकार के व्यक्ति पर कार्यवाही की। चन्दौली पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध मात्र कार्यवाही ही नहीं कर रही बल्कि ऐसे सभी लोगों को मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले आर्थिक व शारीरिक हानि के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा व परिवार के सदस्यों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के सम्बन्ध में जागरूक कर रही है। पुलिस लोगों को आगे से मादक पदार्थों का सेवन न करने हेतु प्रेरित कर रही है।

एसपी ने दिए निर्देश

पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने बताया कि जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारीगण को सघन चेकिंग अभियान लगातार चलाते हुए कार्यवाही किये जाने के साथ ही लोगों को जागरूक किये जाने हेतु निर्देश दिये गये हैं। यह अभियान निरन्तर पूरे जनपद में चलाया जाता रहेगा। समस्त थानों द्वारा धारा 292 BNS व पुलिस एक्ट की धारा 34 के तहत कुल 52 शराबियों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी। जिले में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों में इस कार्रवाई से खौफ का माहौल है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story