Chandauli News: स्कूल प्रबंधको में मचा हड़कंप, रजिट्रेशन फेल होने से तीन वाहनों पर फिर मुकदमा

Chandauli News: लगातार चल रहे अभियान में 90 वाहनों का चालान तथा 25 को थाने में बंद करने की कार्यवाही की गई है।

Ashvini Mishra
Published on: 3 Aug 2024 8:14 AM GMT
X

रजिट्रेशन फेल होने से स्कूल के तीन वाहनों पर फिर मुकदमा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Chandauli News: चंदौली जनपद के बबुरी थाने में 24 जुलाई को पलटी आरबीएस स्कूल की गाड़ी के मामले को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर वरिष्ठ सहायक परिवहन अधिकारी डॉक्टर सर्विस गौतम ने आरबीएस स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ फिर तीन वाहनों की जांच के बाद रजिस्ट्रेशन फेल होने के कारण मुकदमा दर्ज कराया है। इस कार्रवाई से स्कूल प्रबंधन में हड़कम्प मचा हुआ है। लगातार चल रहे अभियान में 90 वाहनों का चालान तथा 25 को थाने में बंद करने की कार्यवाही की गई है।

आपको बता दें कि चंदौली में लगातार स्कूली बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से छात्रों पर जो संकट आया हुआ है उसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर आरबीएस स्कूल के प्रबंधक एवं ड्राइवर पर तीन और वाहनों को लेकर मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही की गई है।

जांच के दौरान राजेंद्र बहादुर शिक्षण संस्थान में चलने वाली तीन और वाहन ऐसे थे जिनका रजिस्ट्रेशन फेल है । वह चलने की स्थिति में नहीं थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा उस वाहनों से छात्रों को ले जाने ले आने का कार्य किया जाता था जो जोखिम भरा था। इस मामले का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर वरिष्ठ सहायक परिवार अधिकारी डॉक्टर सर्वेश गौतम ने तीन वाहनों पर और मुकदमा दर्ज कराने का कार्य किया है।

निजी विद्यालय संचालकों में हड़कंप

इस कार्यवाही से निजी विद्यालय संचालकों में हड़कंप मची हुई है। इस संबंध में वरिष्ठ सहायक परिवहन अधिकारी डॉक्टर सर्वेश गौतम ने बताया कि बाबुरी में आरबीएस स्कूल की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अभी तक 90 वाहनों पर चालान की कार्यवाही की गई है और 25 स्कूली बहनों को थानों में बंद किया गया है।

जनपद में कुल 240 स्कूली वाहन अनफिट है,जिनके लिए नोटिस देकर उनको उनका फिटनेस बीमा आदि सही करने के लिए प्रयास किया जा रहा है, जिन लोगों का फिटनेस बीमा आदि सही नहीं होगा उनके गाड़ियों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों के जीवन से खिलवाड़ ना करें

मेरा निजी स्कूल के प्रबंधकों से अपील है कि स्कूल में नई गाड़ियों का प्रयोग करें, छात्रों के जीवन से खिलवाड़ ना करें । जो भी गाड़ियां स्कूल में लगाई गई है उसका फिटनेस बीमा आदि कागजात पूर्ण कर लिए जाए ताकि अभियान चला कर चेकिंग की जाए तो सब कुछ सही मिले, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभी तक की कार्यवाही में सबसे ज्यादा बृजनंदनी स्कूल की गाड़ियां अनफिट पाई गई है और उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story