Chandauli News: बिहार में शराब तस्करी की CBI करेगी जांच, जानिए किसने की थी पहल

Chandauli News: चंदौली सांसद ने इस संदर्भ में सीबीआई जाँच की माँग की थी। जिसके संदर्भ में संसदीय कार्य मंत्रालय के द्वारा सीबीआई जाँच हेतु संदर्भित विभाग को अग्रसित किया गया है और कृत कार्यवाही से अवगत कराया गया है।

Ashvini Mishra
Published on: 3 Oct 2024 3:24 AM GMT
Samajwadi Party MP Virendra Singh
X

समाजवादी पार्टी के सांसद वीरेंद्र सिंह   (photo: social media ) 

Chandauli News: चंदौली जनपद से बिहार में अवैध शराब की तस्करी के मामले को लोक सभा में सदन की कार्यवाही के दौरान चंदौली के समाजवादी पार्टी के सांसद वीरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग एवम केंद्रीय रेलवे पुलिस को अक्षम पाते हुए यह मुद्दा उठाया था। जिस पर संसदीय कार्य मंत्रालय ने संबंधित विभाग को सीबीआई जांच की कार्यवाही के लिए पत्र अग्रसारित कर दिया है।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद से बड़े पैमाने पर बिहार में अवैध शराब की तस्करी का कारोबार किया जा रहा है। इस अवैध शराब की तस्करी के कारण अभी पिछले दिनों आरपीएफ के दो जवानों की बेरहमी से हत्या भी कर दी गई थी। इस मामले को संज्ञान लेते हुए चंदौली के समाजवादी पार्टी के सांसद लोकसभा सदन सत्र के दौरान 6 सितंबर को उठाया था। उन्होंने सदन में मांग किया था कि चंदौली जनपद से सत्ता के दबंगो के दबाव में अवैध शराब की तस्करी का कारोबार फल फूल रहा है। जिसे उत्तर प्रदेश बिहार के सीमा पर शराब तस्करी जैसी अवैध गतिविधियों को रोकने में उत्तर प्रदेश पुलिस एवं केंद्रीय रेलवे सुरक्षा बल असफल है एवं संतोषजनक कार्यवाही नही की जा रही। चंदौली सांसद ने इस संदर्भ में सीबीआई जाँच की माँग की थी। जिसके संदर्भ में संसदीय कार्य मंत्रालय के द्वारा सीबीआई जाँच हेतु संदर्भित विभाग को अग्रसित किया गया है और कृत कार्यवाही से अवगत कराया गया है।

कार्यवाही से जनता की तरफ़ से स्वागत

इस संबंध में चंदौली के समाज वादी पार्टी के सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि इस कार्यवाही से जनता की तरफ़ से स्वागत किया जाता है और यह आशा की जाती है कि माफियाओं के दवाब में सरकार इस कार्यवाही को बंद नहीं करेगी।

बिहार सरकार ने जब से प्रदेश में शराब बंदी कर दिया है तब से उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद से भारी मात्रा में शराब की तस्करी परिवहन एवं रेल माध्यम से किया जा रहा है। जब सड़क मार्ग से शराब तस्करों पर अंकुश लगाया जाता है तो वह रेलवे मार्ग से सुरक्षित शराब की तस्करी में जुट जाते है। अभी हाल ही में बीते दिनों पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन पर तैनात आरपीएफ के दो जवानों की हत्या शराब तस्करी के मामले को लेकर की गई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story