×

Chandauli : चुनाव के पहले उद्घाटन व शिलान्यास का दौर जारी, केंद्रीय मंत्री ने 165 परियोजनाओं की दी सौगात

Dr. Mahendra Nath Pandey: इंडिया गठबंधन में पीएम पद को लेकर नीतीश, राहुल और अखिलेश के नाम की चर्चा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'लोहिया जी का एक नारा था टूटो या सुधरो,उनका यह समाज की अच्छाइयों के लिए था,लेकिन उस नारे का कुछ गठबंधन ऐसे इस्तेमाल करते हैं।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 27 Nov 2023 5:35 PM GMT
Chandauli News
X

Dr. Mahendra Nath Pandey (Social mEDIA) 

Chandauli News: केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री और स्थानीय सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय (Dr. Mahendra Nath Pandey) सोमवार (27 नवंबर) को चंदौली दौरे पर थे। देर शाम जिले के कृषि विज्ञान केंद्र परिसर में सांसद निधि सहित अन्य कई विभागों से संबंधित परियोजनाओं के अलावा भेल सीएसआर निधि की सहित कुल रु 36.23 करोड़ लागत की chandauli mp dr mahendra nath pandey Inauguration of 165 projects व शिलान्यास बटन दबाकर किया।

इसमें 30.46 लाख रुपये लागत की 138 परियोजनाओं का शिलान्यास और 5.76 लाख रुपये की लागत से तैयार 27 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल रहा। कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी एवं विकास परक योजनाओं का लाभ अब सीधे पात्र लाभार्थियों को मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया उनमें मुगलसराय व सकलडीहा में 110 सड़कों का शिलान्यास के अलावा अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त टी एन शेषन के कार्यकाल में हुए चुनाव सुधार की सराहना की। कार्यक्रम को विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल ने भी संबोधित किया।

बीजेपी KCR के खिलाफ बोल रही, राहुल के बयान हल्के

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में स्थानीय सांसद ने राहुल गांधी के बयान 'मोदी केसीआर एक' पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'राहुल गांधी हल्के बयान दे रहे हैं। बीजेपी केसीआर के भ्रष्टाचार पर आक्रमण कर रही है। तेलंगाना में बीजेपी कार्यकर्ता केसीआर पार्टी के खिलाफ कुलवंता परिवार के पोस्टर लगाकर विरोध जता रहे हैं। भाजपा केसीआर के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ रही है। वास्तव में कांग्रेस व केसीआर की आपस में मिलीभगत है।'

बीपी सिंह की प्रतिमा अनावरण पर ये बोले सांसद

वहीं, कांग्रेस के मुस्लिम धर्म गुरुओं के सम्मेलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस की राहें भटक गई हैं। भाजपा जाति-धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती। उन्होंने तमिलनाडु में पूर्व प्रधानमंत्री बीपी सिंह की प्रतिमा के तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन व अखिलेश द्वारा अनावरण पर कहा कि ये लोग सामाजिक न्याय के नाम पर अपनी तिजोरी भरते रहे और परिवार व उत्तराधिकारी के राजनीति का रोटी सेंकते रहे हैं।भारत में सही मायने में सामाजिक न्याय 2014 के बाद मिला। सभी को इलाज शिक्षा बिजली पानी राशन बिना किसी भेदभाव के समुचित रूप से दिया जा रहा है।देश पीएम मोदी के सामाजिक न्याय को अपनी आंखों से देख रहा है।'

विपक्ष का पीएम फेस कौन?

इंडिया गठबंधन में पीएम पद को लेकर नीतीश, राहुल और अखिलेश के नाम की चर्चा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'लोहिया जी का एक नारा था टूटो या सुधरो,उनका यह समाज की अच्छाइयों के लिए था,लेकिन उस नारे का कुछ गठबंधन ऐसे इस्तेमाल करते हैं।कभी जुड़ जाते हैं, कभी टूट जाते हैं, अभी बिखर जाते हैं ,यह कम ऐसा ही चलता रहेगा। देश की जनता मोदी से जुड़ चुकी है।'

कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त कराया कि शासन द्वारा संचालित समस्त योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी पारदर्शी तरीके से सक्रियता के साथ किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव के साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

देव दीपावली कार्यक्रम में हुए शामिल

वहीं, चंदौली के पश्चिम वाहिनी बलुआ गंगा घाट पर देव दीपावली के अवसर पर पहुंचे भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री व चंदौली सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने देव दीपावली का कार्यक्रम देखकर अभिभूत हो गए। घाट पर लाखों की संख्या में जलती दीपक भाई फिर एवं गंगा आरती रमन मोह लिया है। इस दृश्य को देखकर उन्होंने अध्यात्म से ओत प्रोत कार्यक्रम को संजोने वाले गंगा सेवा समिति के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से ही हमारे देश के प्रधानमंत्री ने अध्यात्म के बलबूते पूरे विश्व में परचम लहराया है। जैसे इतिहास में मौर्य कल को स्वर्ण युग के रूप में जाना जाता है इसी तरह लोकतांत्रिक स्वर्ण युग में अटल एवं मोदी के कार्यकाल को इतिहास के पन्नों में जाना जाएगा।'

धर्म,अर्थ,काम और मोक्ष मानव के लिए जरूरी

उन्होंने कहा, हमारे देश में रोटी, कपड़ा और मकान के साथ-साथ धार्मिक मान्यताओं एवं भगवान के भजन कीर्तन का विशेष महत्व है। यह चीज केवल भारत में ही है। इसीलिए कहा गया है की धर्म,अर्थ,काम और मोक्ष मानव के लिए जरूरी है। रोटी कपड़ा और मकान के साथ आध्यात का संबंध में केवल भारत में ही है। और इसको फलीभूत हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं।केदार धाम का पुनर्निर्माण के साथ गुजरात के काली माता मंदिर, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल कॉरिडोर,राम मंदिर निर्माण सहित अनेकों ऐसे उदाहरण है जिसके कारण भारत अपने अध्यात्म के बल पर विश्व में पपरचम लहरा रहा है।

आपको बता दें कि जनपद के पश्चिम वाहिनी बलुआ गंगा घाट पर काशी की तर्ज पर पिछले 14 वर्षों से देव दीपावली का आयोजन किया जाता है। यही नहीं गंगा आरती भी निरंतर की जाती है। आसपास के गांव से हजारों की संख्या में लोग देव दीपावली देखने एवं दीपदान करने के लिए पहुंचे थे। भारी भीड़ के कारण घटो पर पूरी तरह से जाम लगा हुआ था और सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए थानाध्यक्ष बलुआ को कड़ी मस्तक करनी पड़ी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story