Chandauli News: बकायेदारों के खिलाफ एक्शन से मचा हड़कंप, जानिए कैसे कसी जा रही नकेल

Chandauli News: उपजिलाधिकारी वसूली को शत प्रतिशत करने के लिए बकायेदारों पर लगाम लगा रहे हैं। इसी क्रम में बलुआ थाना क्षेत्र के महुआर गांव निवासी बांसनारायण उर्फ ​​सुनील निषाद पुत्र हरि राम निषाद की जमीन को स्टांप चोरी व अन्य बकाया के आरोप में जब्त करने का आदेश दिया गया है।

Ashvini Mishra
Published on: 4 Oct 2024 12:03 PM GMT
Chandauli News: बकायेदारों के खिलाफ एक्शन से मचा हड़कंप, जानिए कैसे कसी जा रही नकेल
X

Chandauli News (Pic-Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के सकलडीहा तहसील के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा लगातार बकायेदारों पर सरकारी धन जमा करने का दबाव बना रहे हैं। उपजिलाधिकारी वसूली को शत प्रतिशत करने के लिए बकायेदारों पर लगाम लगा रहे हैं। इसी क्रम में बलुआ थाना क्षेत्र के महुआर गांव निवासी बांसनारायण उर्फ ​​सुनील निषाद पुत्र हरि राम निषाद की जमीन को स्टांप चोरी व अन्य बकाया के आरोप में जब्त करने का आदेश दिया गया है। इससे पहले भी बकायेदारों के खिलाफ लगातार कुर्की नीलामी की कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें कि चंदौली जिले के सकलडीहा के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा लगातार सरकारी धन के बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर बकायेदारों पर धन जमा करने का दबाव बना रहे हैं।

बकाएदार के खिलाफ 19 मार्च को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था

इसी क्रम में बलुआ थाना क्षेत्र के महुआर गांव निवासी वंश नारायण उर्फ ​​सुनील निषाद पुत्र हरी राम निषाद पर स्टांप चोरी का 2,73,800 रुपये व अन्य बकाया है, जिसे जमा न करने पर बकाएदार के विरुद्ध 19 मार्च 2024 को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था, लेकिन फरार रहने के कारण गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। उसके बाद 29 अप्रैल 2024 को चल संपत्ति जब्त करने का आदेश जारी हुआ था। चल संपत्ति न मिलने पर उप जिला मजिस्ट्रेट ने वंश नारायण उर्फ ​​सुनील निषाद की बलुआ मौजा क्षेत्र संख्या 358 की 102.23 वर्ग मीटर जमीन जब्त कर ली है। जब्ती की कार्रवाई के बाद वंश नारायण के परिजनों में खलबली मची हुई है, वहीं अन्य बकाएदार भी उप जिला मजिस्ट्रेट की कार्रवाई से दहशत में हैं।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप सरकारी बकाया हर हाल में जमा करना होगा। जिन लोगों पर बकाया है अगर वे जमा नहीं करते हैं तो नियमानुसार कुर्की व नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story