×

Chandauli News: पूर्व विधायक का मेडिकल कॉलेज पर 'स्वशासी बोर्ड' मुद्दे पर हंगामा

Chandauli News: स्वशासी मेडिकल कॉलेज का बोर्ड हटाने व लगाने के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने प्रभारी प्रिंसिपल का घेराव किया।

Ashvini Mishra
Published on: 19 March 2024 10:12 AM GMT
chandouli News
X

बोर्ड हटाने व लगाने को लेकर प्रिंसिपल का किया घेराव source: Newstarck 

Chandauli News: चंदौली जिले में मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर राजनीति जोरो पर चल रही है। स्वशासी मेडिकल कॉलेज का बोर्ड हटाने व लगाने के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू (Former MLA Manoj Singh) ने प्रभारी प्रिंसिपल का घेराव किया। उन्होंने बिना उद्घाटन के ही मेडिकल कॉलेज का बोर्ड लगाने वाले के खिलाफ कार्यवाही पर अड़े रहे। जिस पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य द्वारा तीन सदस्यीय टीम गठित कर दोषी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कहे जाने के बाद मामला शांत हुआ।

बोर्ड हटाने पर हुआ विवाद

बता दें कि जनपद में नए मेडिकल को राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम से शिलान्यास किया गया था। जिसको बाद में बदलकर स्वशासी मेडिकल कॉलेज कर दिया गया। चंदौली के मेडिकल कॉलेज को बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज करने की घोषणा मंच से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) द्वारा की गई थी। उसके बाद इस मेडिकल कॉलेज के नाम को अब बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय चंदौली (Baba Keenaram Autonomous State Medical College Chandauli) का नाम दिया गया है। लेकिन विपक्ष द्वारा विरोध किए जाने पर इस नाम को ओपन नहीं किया जा रहा है।

पहले तो मेडिकल कॉलेज के परिसर में बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज चंदौली लिखा गया था। मुख्यमंत्री के जनपद में आने के बाद व अधिसूचना लगने से पहले जिला चिकित्सालय के बिल्डिंग पर बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सालय महाविद्यालय चंदौली का बोर्ड लगा दिया गया था। उसके बाद बोर्ड को फिर से हटा दिया गया। इसकी सूचना जैसे ही सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू को हुई तो वह जिला चिकित्सालय में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से मिलकर बोर्ड लगाने के मामले में जानकारी मांगी। उन्होंने ने कहा कि उनके द्वारा कोई बोर्ड नहीं लगाया गया है। इस बोर्ड को किसने लगाया है और किसने हटाया है। इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

तीन सदस्यीय टीम गठित

इसी बात को जानने के लिए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य द्वारा तीन सदस्यीय गठित टीम द्वारा जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा मेडिकल कॉलेज के नाम पर यहां की जनता के साथ छलावा किया जा रहा है। राजकीय मेडिकल कालेज के नाम से शिलान्यास किया गया। अब स्वशासी बनाकर गरीब जनता से पैसा वसूल किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा "मैं जिले के जनप्रतिनिधियों व मुख्यमंत्री योगी जी से मांग करता हूं कि जनता के हित के लिए इसे राजकीय मेडिकल कॉलेज किया जाए।"

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story