×

Chandauli News: नौगढ़ में बार एसोसिएशन के निर्विरोध निर्वाचित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने पद व गोपनीयता की ली शपथ

Chandauli News: चंदौली जिले के नौगढ़ तहसील परिसर में शनिवार को नौगढ़ बार एसोसिएशन की निर्विरोध निर्वाचित नवीन कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 3 Feb 2024 12:45 PM GMT
chandouli News
X

 Bar Association in Naugarh source: Newstrack  

Chandauli News: चंदौली जिले के नौगढ़ तहसील परिसर में शनिवार को नौगढ़ बार एसोसिएशन की निर्विरोध निर्वाचित नवीन कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिथियों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। तत्पश्चात अतिथियों का बार एसोसिएशन की ओर से माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

निर्विरोध निर्वाचित पदाधिकारी एवं सदस्यों ने ली शपथ

इस मौके पर मौजूद बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य विनोद कुमार पाण्डेय ने निर्विरोध निर्वाचित पदाधिकारी एवं सदस्यों को बधाई दी। कार्यक्रम में निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह ने निर्विरोध निर्वाचित कार्यकारिणी के अध्यक्ष सत्यानंद तिवारी,उपाध्यक्ष बाबू लाल शर्मा, महामंत्री रणविजय यादव, कोषाध्यक्ष रविशंकर भारती एवं कार्यकारिणी सदस्य विजय बहादुर सिंह यादव, कमला सिंह यादव,हेमंत कुमार, यदुवंशी विश्वास मोहन, जैसलाल, कृष्णानंद मौर्य,अजीत कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई और अतिथियों के हाथों से प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

लीगल प्रोफेशन लोगों की भलाई के लिए है

इस दौरान कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि उप जिलाधिकारी नौगढ़ आलोक कुमार ने कहा कि लीगल प्रोफेशन लोगों की भलाई के लिए ही है। न्यायालय की ओर से अच्छे निर्णय आने में अधिवक्ताओं का बहुत बड़ा रोल है।अगर अधिवक्ता अच्छी पैरवी करेगा और कानून सम्मत बात करेगा, तो अच्छा निर्णय आएगा। उप जिलाधिकारी ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि बार और बेंच के मध्य पूर्व की भांति अच्छे संबंध रहेंगे। बार बेंच के बेहतरीन संबंध होने से जस्टिस डिलीवरी सिस्टम भी सही ढंग से कार्य करता है।

जस्टिस डिलीवरी सिस्टम को सुगम बनाने का दिया आश्वासन

बार के निर्विरोध नवनिर्वाचित अध्यक्ष सत्यानंद तिवारी ने नौगढ़ की तपोभूमि को नमन करते हुए कहा कि बार के सम्मानित सदस्यों ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, वो पूरी ईमानदारी से निभाएंगे और अधिवक्ताओं के हित में कार्य करेंगे।उन्होंने बेंच को भी आश्वस्त किया कि वो बार और बेंच के मधुर संबंध बनाए रखने का कार्य करेंगे। साथ ही जस्टिस डिलीवरी सिस्टम को सुगम बनाने में अपना सहयोग देंगे।

कार्यक्रम में शामिल हुए कई अधिवक्ता और तहसील के अधिकारी व कर्मचारी

समारोह में मुख्य अतिथि सिविल बार एसोसिएशन चंदौली के अध्यक्ष राकेश रत्न तिवारी,विशिष्ठ अतिथि तहसीलदार राहुल सिंह,चुनाव अधिकारी सच्चिदानंद पाण्डेय,वीरेंद्र केशरी उपस्थित रहे।संचालन एडवोकेट कृष्णानंद मौर्य ने किया।वहीं अंत में पूर्व अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह यादव ने सभी का आभार प्रकट किया।इस अवसर पर नौगढ़ बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राम चंदर यादव,विनोद कुमार यादव,चकिया बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायण दास यादव व पूर्व अध्यक्ष राम कृत,आदित्य नारायण पुस्तकालय के अध्यक्ष राम करन, वरिष्ठ अधिवक्ता शफीक खान, मुहम्मद इमरान खान, हरेंद्र प्रताप सिंह, लाल प्रताप, बाबू लाल समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता और तहसील कर्मचारी मौजूद रहे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story