Chandauli News: चंदौली पुलिस समस्या निस्तारण में फिर किया प्रदेश में टाप, जानिए कितने महीनों से कायम है बादशाहत

Chandauli News: पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता है।

Ashvini Mishra
Published on: 6 Sep 2024 8:30 AM GMT
Chandauli News: चंदौली पुलिस समस्या निस्तारण में फिर किया प्रदेश में टाप, जानिए कितने महीनों से कायम है बादशाहत
X

चंदौली पुलिस समस्या निस्तारण में फिर किया प्रदेश में टाप   (फोटो: सोशल मीडिया )

Chandauli News: चंदौली जनपद प्रदेश में जन सुनवाई में फिर से टाप किया है।125 में से 125 अंक लाकर तीन महीनों से बादशाहत कायम है। अपराध एवं अपराधियों के प्रति प्रदेश सरकार और शासन की शून्य सहनशीलता की नीति पर अक्षरश: अमल कर रही जनपद चन्दौली पुलिस ने कानून व्यवस्था के साथ ही साथ शिकायत, सुनवाई और निस्तारण में उत्तर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

चन्दौली पुलिस को उ0प्र0 सरकार की समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) से प्राप्त सभी 100% शिकायतों का निस्तारण करने पर लगातार 03 माह से प्रथम रैंक मिल रही है। माह अगस्त 2024 की रैकिंग में जनपद चन्दौली 125 में से 125 अंक प्राप्त कर प्रदेश में लगातार तीसरे माह भी प्रथम है। साथ ही जनपद चन्दौली के 16 थानें 90 अंक में से 90 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है ।

यह उपलब्धि यूं ही नहीं मिली इसके लिये आदित्य लांग्हे, पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता है।

अधिकारीगण को लगातार निर्देश

जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण को लगातार निर्देश दिए जाते रहते हैं। जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा सम्बंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है। समस्त सम्बन्धित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा प्राप्त सन्दर्भो की जांच आख्या ऑनलाइन दिये गये समय सीमा के अन्दर संबंधित को प्रेषित की जाती है और आवेदक पुलिस कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं इसका फीडबैक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है। जिससे की गयी जांच एवं पुलिस कार्यवाही की गुणवत्ता उच्च होती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story