×

Chandauli News: पुलिस कार्रवाई से साइबर ठग पस्त, पीड़ितों को मिले पैसे

Chandauli News: लगातार बढ़ रहे साइबर ठगी के मामलों पर रोक लगाने के लिए चंदौली पुलिस कार्रवाई कर रही है। अब तक 11 लोगों के पैसे वापस मिल चुके हैं।

Ashvini Mishra
Published on: 6 April 2024 10:25 AM GMT
साइबर ठगी के पीड़ित को वापस मिले पैसे।
X

साइबर ठगी के पीड़ित को वापस मिले पैसे। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद में साइबर फ्राड तकनीकी माध्यम से तरह- तरह के तरीके अपनाते हुए लोगों को मूर्ख बनाकर उनके खाते से पैसा निकाल रहे हैं। चोरों के ही तर्ज पर जनपद पुलिस भी तकनीकी माध्यमों से साइबर ठगों के इस कारनामे पर कुठाराघात करते हुए उनको पस्त कर दिया है और ठगे हुए लोगों का पैसा भी वापस करा रही है।

तकनीकी माध्यमों से ठगी का लगा पता

इसी क्रम में जनपद के साहबगंज थाना क्षेत्र के दुन्नू गांव के निवासी रमाकान्त विश्वकर्मा पुत्र श्रीराम विश्वकर्मा के बचत खाते से फ्राडर द्वारा यु0पी0आई0 के माध्यम से पीडित का पैसा निकाल लिया गया। जिसके संबंध में पीड़ित रमाकान्त विश्वकर्मा पुत्र श्रीराम विश्वकर्मा द्वारा दिनांक 20.02.2024 को फ्राड होने के संबंध में साइबर सेल जनपद चन्दौली में आकर प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक चंदौली डॉ0 अनिल कुमार द्वारा प्रभारी साइबर क्राइम थाना को त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर प्रभारी साइबर क्राइम टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए तकनीकी माध्यमों से पहले तो पीड़ित का पैसा किस खाते में गया है उस खाते का पता लगाते हुए जब खातेदार के माध्यम से दबाव डालकर ठगों को पर नकेल कसा गया तो पीड़ित रमाकान्त विश्वकर्मा का कुल ठगी किया गया 23200/-रु0 धनराशि वापस हुआ।

अब तक 11 लोगों के पैसे वापस मिले

जनपद में साइबर क्राइम के माध्यम से चल रहे सन 2024 में कुल साइबर ठगी का शिकार हुए 11 लोगों का 667716 रुपए की वापसी कराई गई है। यह पुलिस की बड़ी सफलता है। जहां तकनीकी माध्यमों से साइबर ठग भोले भाले लोगों से ठगी कर के पैसा निकल ले रहे हैं वहीं पुलिस ठगों पर शिकंजा करते हुए ठगी का शिकार हुए लोगों को उनका पैसा वापस दिला रही है। जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान लौट गई। पुलिस ठगों के लिए तू डाल डाल, मैं पात पात के तर्ज पर कार्य कर रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story