×

Chandauli News छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, बिजली करंट की चपेट में आकर डीजे संचालक की मौत

Chandauli News: ग्रामीणों ने आनन फानन में विद्युत सप्लाई बंद कराई गई तब तक डीजे संचालक राहुल की मौत हो गई थी। मौत की सूचना पाते ही परिजनों में भी कोहरा मच गया और घर के लोग भी रोते बिलखते घटना स्थल पर पहुंच गए।

Ashvini Mishra
Published on: 20 Nov 2023 5:42 AM GMT
Chandauli News
X

गांव में पसरा मातम (Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के पौनी गांव में छठ पूजा के दौरान डीजे संचालक राहुल कुमार लटक रहे हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पूजा की खुशियां मातम में बदल गईं। राहुल की मौत के बाद मौके पर हड़कंप मच गया।

बिजली विभाग पर लापरवाही का लगाया आरोप

ग्रामीणों की माने तो बिजली विभाग के आला अधिकारियों तक हाई टेंशन के लटक रहे तार को ठीक करने के लिए कई बार गुहार लगाया जा चुकी है। लेकिन, बिजली विभाग के लोग पैसे की मांग करते हैं और पैसा नहीं दिए जाने के कारण नीचे लटके तारों को अबत ठीक नहीं किया गया, जिसका परिणाम है कि छठ पूजा में डीजे बजाने आया खरोझा गांव का निवासी राहुल (24)दुर्व्यवस्था का शिकार हो गया। छठ पूजा के अवसर पर पौनी गांव के लोग अपनी मन्नत के अनुसार गाजे बाजे, डीजे के साथ तालाब पर पहुंच रहे थे इसी क्रम में राहुल भी डीजे लेकर पौनी गांव पहुंचा था और सुबह डीजे बज रहा था कि इस दौरान गाड़ी से जाते समय ऊपर हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बिजली के करंट दौड़ते ही तालाब पर जुटे छठ ब्रतियों एवं लोगों के बीच में हड़कंप मच गया।


ग्रामीणों ने आनन फानन में विद्युत सप्लाई बंद कराई गई तब तक डीजे संचालक राहुल की मौत हो गई थी। मौत की सूचना पाते ही परिजनों में भी कोहरा मच गया और घर के लोग भी रोते बिलखते घटना स्थल पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुट गई है। बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश इस कदर है कि वह बार-बार इस दुर्घटना को लेकर सशंकित थे और वह घटना छठ पूजा जैसे खुशी के अवसर पर घट गई। जिससे ग्रामीणों के साथ-साथ मृतक के परिजनों में भी मातम का माहौल है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story