×

CM Yogi Chandauli Visit: सीएम आज 778 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे कई बड़ी सौगातें, जानिए क्या-क्या मिलेगा

CM Yogi Chandauli Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जिला मुख्यालय के नवीन मंडी के समीप पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, जनपद के नौबतपुर के समीप बने बाबा कीनाराम स्वशासी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

Ashvini Mishra
Published on: 9 March 2024 5:35 AM GMT
CM Yogi Chandauli Visit
X
सीएम योगी (सोशल मीडिया)

CM Yogi Chandauli Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानि शनिवार को चंदौली दौरे पर रहेंगे। सीएम चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय स्थित नवीन मंडी के समीप कई महत्वपूर्ण योजनाओं के उद्घाटन के साथ शिलान्यास भी करेंगे। जनपद में 778 करोड़ रुपए के योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास होना है। इसमें प्रमुख रूप से बाबा कीनाराम मेडिकल कॉलेज, इंडो इजराइल सब्जी अनुसंधान केंद्र, नारायणपुर पंप कैनाल की क्षमता वृद्धि, ममता मंद मंदित विद्यालय के साथ कई ओवर ब्रिजों तथा सड़क का उद्घाटन होना है। जबकि पुलिस लाइन, स्टेडियम, मुगलसराय चहनिया सड़क मार्ग, राजकीय बालिका विद्यालय सहित कई सड़कों एवं अन्य कार्यों का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री के हाथों होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जिला मुख्यालय के नवीन मंडी के समीप पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, जनपद के नौबतपुर के समीप बने बाबा कीनाराम स्वशासी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। इस तरह सत्र से मेडिकल की पढ़ाई का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। वहीं, नारायणपुर पंप कैनाल के जीर्णोधार का भी उद्घाटन करेंगे, जिससे यहां के किसानों को अब पानी की समस्या नहीं होगी। धरहरा में बनने वाले "ममता" मंद मंदित विद्यालय का भी उद्घाटन होना है। वहीं, इंडो इजराइल सब्जी अनुसंधान के माध्यम से अब किसानों को आधुनी सब्जी की खेती की भी सौगात मुख्यमंत्री के हाथों मिलने वाली है।


जनपद में पुलिस लाइन, मुगलसराय से चहनिया जाने वाले भूपौली मार्ग तथा राजकीय बालिका विद्यालय और कई सड़को सहित अन्य कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा। कुल 778 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण होना है। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है और मार्गों के आवागमन के लिए परिवर्तित भी किया गया है।

तीन दिनों से मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरी तरह से जनपद का प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है। वहीं, शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री व चंदौली के सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने भी तैयारी का जायजा लेने के लिए सभा स्थल पर पहुंचे थे। आज मुख्यमंत्री का 2:00 बजे आने का समय निर्धारित किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story