×

Chandauli News: परीक्षा में गाइड से नकल करते रंगे हाथ पकड़ी गई छात्रा, हुई कार्यवाही

Chandauli News:प्राचार्य प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय ने तत्काल प्रभाव से उस छात्रा को नकल के आरोप में काशी विद्यापीठ फॉर्म 8 भरवाते कार्यवाही पूर्ण की।

Ashvini Mishra
Published on: 14 March 2024 6:50 AM GMT
Chandauli News: परीक्षा में गाइड से नकल करते रंगे हाथ पकड़ी गई छात्रा, हुई कार्यवाही
X

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा पी जी कालेज में आज गुरुवार को विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर हिंदी विषय में एक छात्रा रंगे हाथ नकल करते हुए पकड़ी गई।

महाविद्यालय स्तर पर प्राचार्य द्वारा गठित आंतरिक उड़ा का दल एवं सहायक केंद्र अध्यक्ष की रूटीन चेकिंग के दौरान एक छात्रा को सीहोर सीरीज के साथ रंगे हाथ नकल करते हुए पकड़ा गया। प्राचार्य प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय ने तत्काल प्रभाव से उस छात्रा को नकल के आरोप में काशी विद्यापीठ फॉर्म 8 भरवाते हुए उसका रिस्ट्रिक्शन कर छात्रा की उत्तर पुस्तिका ग्रेतर कार्यवाही हेतु विश्वविद्यालय अनुचित साधन प्रकोष्ठ को भेजने की कार्यवाही पूर्ण की। तथा बताया कि हमारे सेंटर पर आंतरिक परीक्षार्थियों के साथ विश्वविद्यालय द्वारा वाह्य परीक्षार्थी का भी सेंटर आया हुआ है।

प्राचार्य प्रो प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि परीक्षा पूर्ण नियंत्रण में महाविद्यालय अपने साफ सुथरी छवि के साथ उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप विश्वविद्यालय पर नियमावली के निर्देशन में ही पूरे सुचिता एवं पवित्रता के साथ कार्य करने के लिए कटिबध्द है। तथा प्रत्येक कक्षा में यह सूचना भी प्रसारित कराया की छात्र महाविद्यालय गेट के अंदर प्रवेश करने की पूर्व यह सुनिश्चित करे कि उनके पास कोई अवैध सामग्री ना हो। परीक्षार्थी सिर्फ अपने साथ प्रवेश पत्र पेन, कलम, के अलावा अन्य सामग्री लाने से बचें। जिससे चेकिंग के दौरान उनके परीक्षा समय की बचत हो और वह अपनी परीक्षा साफ सुथरी छवि के साथ निर्भीक होकर के दें।

सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से परीक्षा में निगरानी

यह भी बताते चलें कि महाविद्यालय पूर्णत: सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से परीक्षा की पूरी गतिविधि की निगरानी की जा रही है। परीक्षा में सहयोग प्रदान करने वाले समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी गण को प्राचार्य ने धन्यवाद भी दिया कि आपकी सच्ची मेहनत एवं कठिन परिश्रम एवं ईमानदार छवि के कारण महाविद्यालय गौरवान्वित होता है।

महाविद्यालय प्रशासन केंद्र पर परीक्षा दे रहे उन सभी परीक्षार्थियों मेधावी पठन-पाठन मे लगनशील विद्यार्थियों के लिए उचित माहौल प्रदान करता है। जिससे वह परीक्षा में सफलता प्राप्त कर देश और समाज तथा परिवार की सेवा में अपनी अहम भूमिका निभा भावी भारत के कर्णधार बन सकें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story