Chandauli News: साहब लेखपाल ने 70 हजार लेकर नहीं किया काम, डीएम ने दिया निलंबन का आदेश

Chandauli News: संपूर्ण समाधान दिवस पर 62 मामले आए, जिसमें केवल 5 मामलों का ही निस्तारण हो पाया।

Ashvini Mishra
Published on: 3 Aug 2024 3:34 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News

Chandauli News: जनपद के नौगढ़ तहसील में जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फंडे की अध्यक्षता में किया गया। तहसील में कार्यरत नीरज नामक लेखपाल पर 70 हजार रुपये लेकर जमीन पट्टा करने की शिकायत पर डीएम ने इसकी जांच तहसीलदार को सौंपा और शिकायत सही पाए जाने पर लेखपाल को निलंबित करने का निर्देश भी दिया है वहीं राजवाहा में दीवार बनाने के मामले को लेकर अधिशासी अभियंता को भी कड़ी फटकार जिलाधिकारी द्वारा लगाई गई।

बता दें कि नौगढ़ तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर 62 मामले आए, जिसमें केवल 5 मामलों का ही निस्तारण हो पाया। जरहर गांव के शोभनाथ और लालबरत ने फरियाद करते हुए जिलाधिकारी को बताया कि गांव के लेखपाल नीरज सिंह ने जमीन पट्टा करने हेतु 70 हजार रुपये लिए हैं, पैसा मांगने पर जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। जिलाधिकारी ने तहसीलदार सतीश कुमार को मामले की जांच कर लेखपाल को निलंबित करने को कहा। बाघीं गांव के लोगों ने बताया कि कूड़ा राजवाहा नहर की टेल पर पक्का बाउंड्री वॉल का निर्माण किया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को बुलाकर काफी डांटा, फटकारा और जेसीबी से अवैध निर्माण ध्वस्त कर उसकी वीडियो फोटोग्राफी मांगा।

ग्राम्या संस्थान की निदेशक बिंदु सिंह ने नौगढ़ थाने में कौशल विकास मिशन से महिला ब्यूटीशियन और सिलाई प्रशिक्षण प्रारंभ करने का अनुरोध किया। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने तहसील अध्यक्ष सत्यानंद तिवारी के नेतृत्व में पत्र देते हुए बताया कि सीओ कार्यालय और रजिस्ट्री आफिस नहीं है। टेजरी चालान के लिए लोगों को राबर्टसगंज, चकिया जाना पड़ता है। वन विकास समिति बसौली के अध्यक्ष अजय ने ग्रीन इंडिया मिशन में धांधली किए जाने की शिकायत पर वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार सिंह को दो घंटे में स्टीमेट और पत्रावली उपलब्ध कराने को कहा। समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी ने सात दिन के अंदर सभी मामलों के निस्तारण को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। संपूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे, सीएमओ युगल किशोर राय, डीपीआरओ नीरज सिंहा, एसडीएम कुंदन राज कपूर, पुलिस क्षेत्राधिकारी कृष्ण मुरारी शर्मा, खंड विकास अधिकारी अमित कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story