×

Chandauli: मुख्तार अंसारी को सिपाही ने बताया मसीहा तो जानिए फिर एसपी ने की कैसी कार्यवाही

Chandauli News: सोशल मीडिया की पोस्ट का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने तत्काल सिपाही को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही का निर्देश दिया है।

Ashvini Mishra
Published on: 1 April 2024 6:39 AM GMT
X

Chandauli SP (Photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जनपद के जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के टेलीफोन की ड्यूटी में कार्यरत सिपाही ने मृतक माफिया मुख्तार अंसारी को मसीहा बताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जो इस सिपाही के लिए मुसीबत खड़ा कर दिया। सोशल मीडिया की पोस्ट का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने तत्काल सिपाही को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के पुलिस लाइन में टेलीफोन की ड्यूटी में कार्यरत सिपाही आफताब आलम ने अपने सोशल मीडिया के अकाउंट से गाजीपुर के माफिया मृतक मुख्तार अंसारी को मसीहा बताते हुए कई पोस्ट किये थे । उसकी पोस्ट देखते ही कुछ लोगों को नागौर गुजरने लगा और उस पर कई तरह के कमेंट कर पुलिस अधीक्षक तक इस मामले की जानकारी दे दिया, जिस पर तत्काल पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मी को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही का निर्देश दिया है।


इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही द्वारा पुलिस विभाग के नियमों के विपरीत कार्य किया गया है जो न्याय संगत नहीं है। सोशल मीडिया पर कमेंट किए जाने का पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लिया और उस पर तत्काल निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय कार्यवाही का भी निर्देश दे दिया ।


पुलिस महकमें में हड़कंप

पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। आजकल लोग अपनी भावनाओं की भड़ास निकालने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं जिससे समाज में तनाव भी फैल रहा है। इस तरह की कार्यवाही विभागीय लोगों के लिए एक नसीहत होगी जिससे कि किसी भी तरह का कोई भी गैर कानूनी कमेंट नहीं कर सके।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story